मोगा के विद्यार्थियों के लिए चौथे कैरियर काउंसलिंग सत्र का आयोजन, क्रैक अकादमी ने की पहल

 

क्रैक एकेडमी ने कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल, मोगा में अपना चौथा करियर काउंसलिंग सत्र सफलतापूर्वक आयोजित किया। इस सत्र में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के 300 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया, जिन्हें करियर संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी और विशेषज्ञ सलाह दी गई।

सत्र की शुरुआत में क्रैक एकेडमी के सह-संस्थापक ऋषि भार्गव ने छात्रों को संबोधित किया। उन्होंने छात्रों को करियर विकल्पों पर ध्यान केंद्रित करने और अपनी वास्तविक रुचि के अनुसार करियर चुनने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि यदि छात्र विदेश में अध्ययन करने की योजना बना रहे हैं, तो स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद ऐसा करने पर विचार करें, जिससे नौकरी के बेहतर अवसर मिल सकते हैं।

इसके सिवा एडीसी मोगा चारुमिता ने भी कार्यक्रम में भाग लिया और स्थानीय स्तर पर उपलब्ध करियर विकल्पों पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि पहले विदेश जाना आखिरी विकल्प माना जाता था लेकिन अब इसे प्राथमिकता दी जा रही है। उन्होंने छात्रों को अपने देश में उपलब्ध अवसरों का लाभ उठाने के लिए भी प्रोत्साहित किया।

इसके बाद स्कूल के चेयरमैन दविंदरपाल सिंह ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए सभी को धन्यवाद दिया और कहा कि ऐसे सत्र छात्रों को सही दिशा में आगे बढ़ने में मदद करते हैं। इस मौके पर बच्चों ने एकेडमी को इस प्रयास के लिए धन्यवाद भी दिया। कक्षा 10 की छात्रा नव्या सहगल ने कहा कि ये करियर काउंसलिंग सत्र हमारे लिए बहुत फायदेमंद हैं और हम भविष्य में ऐसे और सत्र आयोजित करना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *