भगवंत मान सरकार की एक और पहल, पंजाब में अब कोई नहीं रहेगा बेघर

 

पंजाब सरकार हर जरूरतमंद व्यक्ति की बुनियादी जरूरतों को पहल के आधार पर हल कर रही है जिसमें शिक्षा, स्वास्थ्य और आवास शामिल हैं, ये विचार कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने अपने जंडियाला गुरु निर्वाचन क्षेत्र के जरूरतमंद परिवारों को घर पाने के लिए चेक बांटने वक्त किए।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार स्वास्थ्य और शिक्षा के लिए लगातार काम कर रही है, जिसके तहत निजी स्कूलों से बेहतर शिक्षा प्रदान करने और बच्चों की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में स्कूल ऑफ एमिनेंस की स्थापना की गई है। इस के साथ ही उन्होंने कहा कि इसी तरह हर जरूरतमंद मरीज को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए आम आदमी क्लीनिक की स्थापना की गई है, जिसमें करोड़ों लोगों का इलाज किया गया है और अब जरूरतमंद लोगों की अन्य जरूरतों को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है, जिसमें आवास पहली जरूरत है।

कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने कहा कि आज मुझे बहुत संतुष्टि हो रही है कि मैं अपने विधानसभा क्षेत्र के 57 परिवारों को घर बनाने में मदद कर रहा हूं। सरकार के प्रयास से आज इन 57 परिवारों को 70.50 लाख से अधिक रुपये दिये गये हैं, जिससे वे अपना मकान पक्का बना सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *