बठिंडा में चेकिंग के दौरान 1 करोड़ 20 लाख बरामद, एक सख्श हिरासत में

पंजाब के बठिंडा में चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया है। एक बस की चेकिंग के दौरान यात्री से करीब 1 करोड़ 20 लाख रुपए दी नगदी बरामद हुई है। बस में मिले करोड़ों रुपए के ये करारे नोट कहां से आए. किस मकसद से ले जाए जा रहे थे. इन सबका अब तक जवाब नहीं मिला है. बस में सवार शख्स भी नहीं बता पा रहा है कि आखिर उसके पास ये पैसे कहां से आए?

दरअसल लोक सभा चुनावों को देखते हुए बठिंडा में चल रही नाकाबंदी के दौरान यह इतना भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है।  डूमवाली में नाकाबंदी के दौरान बठिंडा पुलिस ने संदेह के आधार पर एक बस को रोका. बस में सवार सभी लोगों की तलाशी ली गई. इसी दौरान पुलिस की टीम ने बस में ही सवार एक व्यक्ति का बैग खोला. बैग खोलते ही उसमें करारे-करारे नोट दिखे. पुलिस ने सारे पैसे जब्त कर लिए. जब इसकी गिनती हुई तो उनके होश उड़ गए. बैग में 1,20,00,000 रुपए (एक करोड़ बीस लाख रुपए) थे.

इसके बाद पुलिस ने सख्ती दिखाई और आरोपी शख्स से पूछताछ की. आरोपी शख्स काफी देर तक पुलिस को छकाता रहा. नकदी रखने वाला शख्स इतनी बड़ी रकम के पीछे का मकसद नहीं बता पाया. पुलिस की मानें तो वह संतोषजनक जवाब देने में विफल रहा. जांच के दौरान मिले नकदी को आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए आयकर प्राधिकरण को सौंप दिया गया. फिलहाल, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *