दिवंगत पंजाबी गायक सुरिंदर छिंदा की बरसी के मौके पर ‘किथ्थे तुर गया यारा’ गीत रिलीज

 

चंडीगढ़ के पंजाब कला भवन में एक समारोह के दौरान दिवंगत गायक सुरिंदर छिंदा को समर्पित ‘किथ्थे तुर गया यारा’ गाना और वीडियो जारी किया गया। दरअसल इस गाने को हरप्रीत सेखों ने लिखा है और इस गाने को पद्मश्री गायक हंस राज हंस ने अपनी आवाज दी है।

पंजाब कला भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री डा. बलजीत कौर ने विशेष अतिथि के तौर पर शिरकत की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि स्वर्गीय सुरिंदर छिंदा के गाए गीतों को अंतरराष्ट्रीय ख्याति मिली है और उन्होंने पंजाबी भाषा के प्रचार-प्रसार में बहुत योगदान दिया है। छिंदा जी ने अपने गीतों के माध्यम से वर्तमान पीढ़ी को पंजाब की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और इतिहास से परिचित कराया है।

दरअसल आज सुरिंदर छिंदा की पहली बरसी थी। इस मौके पर यह पहल हरप्रीत सिंह सेखों ने की, जिन्होंने दिवंगत गायक को समर्पित गाना ‘किथ्थे तुर गया यारा’ लिखा। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय सुरिंदर छिंदा के साथ उनका बहुत करीबी रिश्ता था और उनके निधन के एक साल बाद ऐसा लग रहा है जैसे वह हमारे आस-पास हो।

इस अवसर पर पूर्व सांसद साधु सिंह, पूर्व सांसद मोहम्मद सादिक, विधायक आत्म नगर कुलवंत सिंह सिद्धू, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक एस. भूपिंदर सिंह, मशहूर गीतकार बाबू सिंह मान मरारावाला, शमशेर सिंह संधू, करतार सिंह, निर्माता तलजिंदर सिंह नागरा और बॉबी बाजवा भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *