29 अगस्त को सीएम मान करेंगे ‘खेड्डां वतन पंजाब दीयां’ का उद्घाटन, गुरदास मान और अन्य कलाकार करेंगे मनोरंजन

 

पंजाब सरकार ने ‘खेड्डां वतन पंजाब दीयां’ के तीसरे सीजन की घोषणा कर दी है। इस बार खेलों की शुरुआत मुख्यमंत्री के अपने शहर संगरूर से होने जा रही है, जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री भगवंत मान करेंगे। खेलों का उद्घाटन 29 अगस्त को मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान खुद करेंगे। बता दें कि खेलों का उद्घाटन 29 अगस्त को शाम 5 बजे संगरूर के ‘हीरोज स्टेडियम’ में किया जाएगा। इसके साथ ही आपको यह भी बता दें कि पंजाब के बाबा बोहड़, पंजाबी गायक गुरदास मान समेत चार अन्य कलाकार यहां मनोरंजन भी करेंगे।

‘खेड्डां वतन पंजाब दीयां’ को लेकर बच्चों और खिलाड़ियों द्वारा खेलों का अभ्यास किया जा रहा है। साथ ही सिविल प्रशासन और पुलिस प्रशासन की ओर से हर तरह से तैयारी पूरी कर ली गयी है। गौरतलब है कि युवाओं को प्रेरित करने और उन्हें नशे से दूर रखने के लिए पंजाब सरकार की एक बड़ी पहल ‘खेड्डां वतन पंजाब दीयां’ है। जिसमें विजेता खिलाड़ियों को 9 करोड़ रुपये की इनामी राशि बांटी जाएगी। साथ ही खिलाड़ियों का उत्साह भी बढ़ेगा और युवा खेलों में अधिक भाग लेने के लिए प्रेरित होंगे।

इन खेलों में अलग-अलग आयु वर्ग के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे और 36 तरह के खेल खेले जायेंगे। इस मौके पर आज डिप्टी कमिश्नर संगरूर और एसएसपी संगरूर स्टेडियम पहुंचे और खेलों की तैयारियों का जायजा लिया। डिप्टी कमिश्नर संगरूर ने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि खेल हमारे जीवन का एक बड़ा हिस्सा है, अगर युवाओं को खेलों के प्रति प्रेरित किया जाए तो युवा बुरी आदतों से बचेंगे और नशे से दूर रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *