कार्यालय जिला जन  संपर्क अधिकारी, फाजिल्का

कार्यालय जिला जन  संपर्क अधिकारी, फाजिल्का

 चुनाव के पर्व  पर बैसाखी पर सादकी   चौकी पर लगी रौनक

 – बैसाखी मनाई और इस बार लोक सभा चुनाव में  70 पार का संकल्प लिया

 फाजिल्का 13 अप्रैल

 लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर आज बैसाखी पर्व पर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सादकी  चौकी पर खूब रौनक रही। रिट्रीट सेरेमनी से पहले आयोजित भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम के मौके पर देशभक्ति के रंग में रंगे फाजिल्का जिले के लोगों ने इस बार लोकसभा चुनाव में 70 प्रतिशत से अधिक मतदान करने का संकल्प लिया।

 जिला उपायुक्त डॉ. सेनु दुग्गल के नेतृत्व में हुए इस आयोजन के दौरान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगे इस बैसाखी मेले के दौरान लोगों में लोकतंत्र के पर्व के प्रति भारी  उत्साह और उमंग दिखाई दी। जिन युवाओं को इस बार पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करना है, वे चुनाव का बेसब्री से इंतजार करते नजर आ रहे हैं, क्योंकि वे चाहते हैं कि वे भी अपनी सरकार चुनने में भागीदार बनें.

 इस अवसर पर उपायुक्त डॉ. सेनु दुग्गल के नेतृत्व में सभी उपस्थित लोगों ने शपथ ली कि वे लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करेंगे और बिना किसी लोभ, भय  के अपना मतदान करेंगे।

 उपायुक्त डॉ. सेनु दुग्गल ने कहा कि मतदान हमारा अधिकार है लेकिन इसे कर्तव्य समझकर मतदान के दिन वोट डालने से हमारा लोकतंत्र मजबूत होगा। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर खड़े होकर सभी से वोट डालने की अपील की और अगर किसी ने अभी तक वोट नहीं बनवाया  है तो वोट जरूर बनवाएं .

 इस मौके पर एसएसपी डॉ. प्रज्ञा जैन ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे और पंजाब पुलिस के अलावा केंद्रीय सुरक्षा बलों की टुकड़ियां भी तैनात की जाएंगी. उन्होंने जिलेवासियों से बिना किसी भय के अपनी इच्छानुसार मतदान करने को कहा।

 इस अवसर पर पंजाबी विरासत की रंग-बिरंगी बोलियों पर आधारित गिद्दा और भांगड़ा आकर्षण का केंद्र रहे जबकि चुनाव  आइकन रेखा रानी के नृत्य ने दर्शकों को नाचने पर मजबूर कर दिया। जसविंदर  जस्सी के स्वीप गाने भी बहुत लोकप्रिय थे। बाद में बीएसएफ की ओर से रिट्रीट सेरेमनी की गई, जिससे माहौल पूरी तरह से देशभक्ति के रंग में रंग गया।

 इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जनरल श्री राकेश पोपली, कमांडेंट ऑफिसर विशेष कुमार, एसडीएम श्री पंकज बांसल, श्री बलकरण सिंह, तहसीलदार सुखदेव सिंह भी उपस्थित थे।http://NEWS24HELP.COM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *