रेलवे ट्रैक से उत्तरी चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ ट्रेन, पांच की मौत, 25 हुए घायल

 

गोंडा-मानकपुर सेक्शन पर चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ ट्रेन के पटरी से उतरने से पांच यात्रियों की मौत हो गई। इसके सिवा 25 अन्य यात्री भी घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, यह हादसा दोपहर करीब 2:30 बजे हुआ, जिससे इस रूट पर कई ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई। आपको बता दें कि यह ट्रेन चंडीगढ़ से सप्ताह में दो दिन बुधवार और शनिवार को चलती है।

बताया जा रहा है कि जब ट्रेन ट्रैक से नीचे उतरी तो बड़ी संख्या में लोग ट्रेन से कूद गए। इस दौरान तीन एसी कोच समेत 15 डिब्बे ट्रैक से उतर गए। दुर्घटना की सूचना मिलते ही पीड़ितों की सहायता के लिए 40 सदस्यीय मेडिकल टीम के साथ 15 एम्बुलेंस तुरंत भेजी गईं।

उधर, घटना की जानकारी मिलते ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी तुरंत अधिकारियों को घटना स्थल पर तत्काल राहत कार्य करने के निर्देश दिए। हालांकि, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रिजेश पाठक ने कहा कि ट्रेन हादसे में चार लोगों की मौत हुई है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक पांच यात्रियों की मौत हो गई है और 25 लोग घायल हुए है।

अभी तक हादसे की वजह का पता नहीं चल पाया है, लेकिन इस संबंध में अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि यह हादसा होने के पीछे क्या वजह थी, जिसमें यात्रियों की जान चली गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *