अब कोई भी नहीं रहेगा बेरोजगार, विशेष मेगा रोजगार कैंप शुरू कर रही पंजाब सरकार

 

पंजाब सरकार मंगलवार, 10 सितंबर को मलोट, जिला श्री मुक्तसर साहिब में महिलाओं के लिए एक विशेष मेगा रोजगार/नौकरी शिविर शुरू कर रही है। प्रदेश के सभी जिलों में ऐसे और भी विशेष मेगा रोजगार शिविर आयोजित किये जायेंगे। यह जानकारी सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री बलजीत कौर ने दी।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट पास लड़कियों को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए विभिन्न प्रतिष्ठित कंपनियां इस रोजगार शिविर में भाग ले रही हैं। यह कैंप सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा रोजगार सृजन, कौशल विकास एवं प्रशिक्षण विभाग, पंजाब के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। इसके साथ ही स्वरोजगार से संबंधित विभिन्न विभाग इच्छुक अभ्यर्थियों को अपने विभाग की स्वरोजगार योजनाओं एवं ऋण के संबंध में जानकारी प्रदान करेंगे।

इसके साथ ही डा. बलजीत कौर ने राज्य की महिलाओं से मेगा रोजगार शिविर में अधिक समावेशी होने का आग्रह किया। उन्होंने सभी जिला कार्यक्रम अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अपने अधीन विभिन्न आंगनबाडी केन्द्रों के माध्यम से गांवों में मुनादी करायें तथा महिलाओं को इन कैपों का अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिये प्रोत्साहित करें। डॉ. बलजीत कौर ने कहा कि इन कैंपों का मुख्य उद्देश्य रोजगार में लैंगिक अंतर को समाप्त करना, आर्थिक सशक्तिकरण को प्रोत्साहित करना और महिलाओं में आत्मविश्वास पैदा करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *