सतलुज नदी में गिरा भान्जा, भान्जे की जान बचाने गया मामा भी हुआ लापता

 

नवांशहर के काठगढ़ थाने से एक मनहूस खबर सामने आई है, जहां गांव असरोन में एक 14 साल का लड़का पैर फिसलने के कारण सतलुज नदी में गिर गया। इतना ही नहीं बच्चे को बचाने के लिए पीछे गया मामा भी सतलुज नदी में लापता हो गया।

घटना की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ की टीमों को तुरंत मौके पर भेजा गया, जो लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण सतलुज नदी का जलस्तर बढ़ता जा रहा है। इसलिए, बचाव दल लापता लोगों की तलाश के लिए नावों का उपयोग कर रहे हैं।

मृतकों की पहचान 14 साल के बच्चे अंश और मामा रमन कुमार के रूप में हुई है। घटना की जानकारी देते हुए अंश के पिता राज कुमार ने बताया कि वह परिवार की पेट के पालन-पोषण के लिए कुवैत गए हुए थे, तभी अचानक उन्हें ऐसी घटना के बारे में पता चला और वह तुरंत भारत के लिए रवाना हो गए। वहीं, अंश के पिता ने अपील की है कि कोई भी व्यक्ति नदी में न नहाए, ताकि कोई ऐसी घटना न घटे जो फिलहाल उनके साथ घटी है।

इसके साथ ही इस अवसर पर डीसी नवजोत पाल सिंह रंधावा का कहना है कि उन्होंने पहले ही सख्त आदेश जारी किया है कि नदी और नहर में नहाने पर उनके द्वारा प्रतिबंध लगा दिया गया है, फिर भी लोग अपनी जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। इसके सिवा  उन्होंने कहा कि अगर कोई नदी या नहर में नहाते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल एनडीआरएफ की टीमें दोनों लापता लोगों की तलाश कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *