भिवानी और चरखी दादरी में 40.18 करोड़ रुपये की लागत की 6 परियोजनाओं को मंजूरी

चंडीगढ़, 7 जून- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह ने ग्रामीण संवर्धन कार्यक्रम के तहत जिला भिवानी और चरखी दादरी में 40.18 करोड़ रुपये की लागत की छः बड़ी परियोजनाओं को प्रशासनिक मंजूरी प्रदान की है।

        इस संबंध में जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि स्वीकृत परियोजनाओं में भिवानी जिले के गांव बडाला में 4.47 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से जलापूर्ति योजना का संवर्धन और नवीनीकरण तथा ताजे पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करना शामिल है। इसके अलावा, भिवानी जिले के गांव चोर्तापुर में 4.52 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से जल घर उपलब्ध कराना, जिला भिवानी के गांव राजगढ़, नवा और नवा की ढाणी में नहर आधारित जल घरों का निर्माण और शेष गलियों में वितरण प्रणाली शामिल है, जिसकी अनुमानित लागत 9.89 करोड़ रुपये है।

        उन्होंने बताया कि जिला चरखी दादरी की स्वीकृत परियोजनाओं में 9.47 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से गांव मकरानी और संतोखपुरा के लिए अलग से नहर आधारित जल घरों का निर्माण, 6.14 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से चरखी फोगाट गांव के लिए नहर आधारित जल घरों का निर्माण और 5.69 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से सांजरवास गांव की जलापूर्ति योजना का विस्तार शामिल है।

        ये परियोजनाएं हरियाणा की जलापूर्ति के लिए ढांचागत सुधार और ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने की निरंतर प्रतिबद्धता को दर्शाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *