विजिलेंस की एक और कार्रवाई, 5 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया मुंशी

 

रिश्वत विरोधी अभियान के तहत विजिलेंस ने आज श्री मुक्तसर साहिब सीआईए प्रमुख मुंशी सतनाम सिंह को 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि प्रवीण कौर की शिकायत के आधार पर उक्त आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। प्रवीण ने अपनी शिकायत में कहा कि उनके बेटे किस्तम सिंह ने करीब तीन महीने पहले शिवू नाम के लड़के से 1000 रुपये में एक मोबाइल फोन खरीदा था, उस मोबाइल फोन में उसने अपना सिम डाला था।

शिकायत के मुताबिक 26 सितंबर को सीआई स्टाफ का एक कर्मचारी उनके घर आया और बोला कि आपका मोबाइल नंबर चोर के मोबाइल में चल रहा है, आप अपना मोबाइल लेकर सीआई स्टाफ के पास पहुंच जाएं। फिर उसी दिन सीआई स्टाफ ने बिल और बक्सा समेत श्री मुक्तसर साहिब में मौजूद मुंशी सतनाम सिंह को सौंप दिया। प्रवीण ने बताया कि उसके बाद सतनाम सिंह बार-बार व्हाट्सएप कॉल के जरिए चोरी हुए मोबाइल फोन रखने के मामले में शिकायत दर्ज कराने की धमकी देकर उससे रिश्वत की मांग करने लगा।

इस संबंध में सतनाम सिंह ने पहले 8 हजार रुपए की रिश्वत ली थी और 5 हजार रुपए की रिश्वत और मांग रहा था। तब प्रवीण ने विजिलेंस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई। इस पर आज विजिलेंस ने कार्रवाई करते हुए सतनाम सिंह को 5 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *