विपक्षी नेताओं को जेल में डालकर चुनाव जीतने चाहते हैं मोदी, पंजाब वालो मोदी को सबक सिखाना जरूरी, मैं जनतंत्र बचाने निकला – केजरीवाल

फिरोज़पुर, 26 मई – लोक सभा चुनावों के मद्देनजर पंजाब दौरे पर पहुंचे दिल्ली के सी.एम. और आम आदमी पार्टी के कन्वीनर अरविंद केजरीवाल ने सीमावर्ती जिले फिरोजपुर में व्यापारियों के साथ मुलाकात की। व्यापारी मिलनी के दौरान केजरीवाल ने सभी व्यापारियों की मुश्किलों को सुना और सभी मसलों को हल करने का ऐलान भी किया। व्यापारियों ने केजरीवाल के सामने जो मुद्दे रखे, उसमें अधिकतर केंद्र से संबंधित थे, इसलिए केजरीवाल ने कहा कि जब लोक सभा के अन्दर हमारी पार्टी की ताकत मजबूत होगी तो पंजाब के सभी लंबित मुद्दों का हल कराया जाएगा।

व्यापारियों को संबोधित करते हुए दिल्ली के सी.एम. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भारत के इतिहास में जादू हुआ है। दिल्ली के बाद पंजाब में भी घरेलू बिजली फ्री की है। यह आपके समर्थन का ही नतीजा है। आपने पंजाब में हमें 92 सीटों पर जीत दिलाई है, इसी वजह से हम पंजाब के हितों के लिए महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। जो ताकत आपने हमें दी थी, उसी ताकत से 2 साल में बड़े फैसले लिए हैं।

अगर आपने पंजाब की 13 की 13 सीटें हमें दे दी, तो केंद्र के अन्दर भी हमारी ताकत मजबूत हो जाएगी। अगर केंद्र में आम आदमी पार्टी मजबूत हो जाएगी तो हम आपके हितों में वहां से फैसले लेने में कामयाब रहेंगे। पंजाब के 13 एमपी अगर हमारे होंगे तो पंजाब के गवर्नर की हिम्मत नहीं होगी कि आपके फैसलों को वो रोक ले। आज केंद्र पंजाब का हजारों करोड़ रुपए का फंड नहीं दे रहा, लेकिन जब लोक सभा के अन्दर हम मजबूत हो जाएंगे तो किसी की हिम्मद नहीं होगी कि पंजाब के लोगों का और व्यापारियों के हितों का कोई फंड रोक दे।

अऱविंद केजरीवाल ने कहा कि आज देश के अन्दर लोकतंत्र खतरे में है। केंद्र की बीजेपी सरकार मनमाने तरीके से काम कर रही है। आम आदमी पार्टी को रोकने के लिए हमारी सभी बड़े नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। महाराष्ट्र में एनसीपी और शिव सेना के दो टुकड़े प्रधान मंत्री जी ने करवा दिए। केजरीवाल ने कहा कि पाकिस्तान में जिस तरह से इमरान खान को जेल में डालकर चुनाव करवाए गए, उसी तरह ही भारत में माहौल बनाने का प्रयास हुआ है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर ऐसे माहौल में नरेंद्र मोदी को नहीं हराया तो जनतंत्र नहीं बचेगा, हमारा देश नहीं बचेगा। मैं आज खुद के लिए वोट नहीं मांगने आया, बल्कि देश के जनतंत्र को बचाने आया हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *