Mithun Chakraborty को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से किया जाएगा सम्मानित

नेशनल : भारतीय सिनेमा के दिग्गज अभिनेता Mithun Chakraborty  को उनके अद्वितीय योगदान के लिए दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इस सम्मान की घोषणा केंद्रीय रेल, सूचना एवं प्रसारण, इलेक्ट्रॉनिक्स और IT मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर की। उन्होंने कहा कि Mithun Chakraborty को यह पुरस्कार उनके लंबे और प्रेरणादायक सिनेमाई सफर के लिए दिया जा रहा है।

यह प्रतिष्ठित पुरस्कार 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में प्रदान किया जाएगा, जो 8 अक्टूबर, 2024 को आयोजित होगा। इस समारोह में भारत के सिनेमा जगत के कई प्रमुख कलाकार, फिल्म निर्माता, और अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे। अश्विनी वैष्णव ने कहा, “मिथुन दा की सिनेमाई यात्रा पीढ़ियों को प्रेरित करती है। यह घोषणा करना हमारे लिए गर्व की बात है कि दादा साहब फाल्के चयन जूरी ने महान अभिनेता Mithun Chakraborty जी को भारतीय सिनेमा में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए पुरस्कार देने का निर्णय लिया है।”

यह सम्मान Mithun Chakraborty को हाल ही में पद्म भूषण से सम्मानित किए जाने के कुछ ही महीनों बाद मिल रहा है। इस पुरस्कार को स्वीकार करते समय उन्होंने कहा था, “मैं बहुत खुश हूँ। मैंने अपने जीवन में कभी किसी से अपने लिए कुछ नहीं मांगा। जब मुझे गृह मंत्रालय से फोन आया कि मुझे पद्म भूषण से सम्मानित किया जा रहा है, तो मैं एक मिनट के लिए चुप रह गया क्योंकि मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *