अमीरजादे के कहने पे भारती से छीना गया मिस फीजी का ताज

 

मिस फिजी सौंदर्य प्रतियोगिता घोटाला विवादों में घिर गया है। निर्णायकों ने प्रतियोगिता में भारतीय मूल के एमबीए का चयन किया। छात्रा मनसिका प्रसाद (24) को मिस फिजी चुना गया। उन्हें मंच पर ताज पहनाया गया लेकिन दो दिन बाद आयोजकों ने उनसे ताज छीन लिया और एक ऑस्ट्रेलियाई व्यवसायी की पत्नी नादिन रॉबर्ट्स को दे दिया। प्रतियोगिता को लक्स प्रोजेक्ट्स द्वारा लाइसेंस दिया गया था। इसका लाइसेंस काफी महंगा है। यही कारण है कि 1981 के बाद पहली बार यह प्रतियोगिता फिजी में आयोजित की गई। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि लक्स प्रोजेक्ट्स के ऑस्ट्रेलियाई बिजनेसमैन जेमी मैकइंटायर के साथ करीबी रिश्ते हैं। जेमी मैकइंटायर ने 2022 में नादिन रॉबर्ट्स से शादी की। संपत्ति घोटाले के कारण जेमी को ऑस्ट्रेलिया में व्यापार करने से भी प्रतिबंधित कर दिया गया था। यह भी बताया गया है कि नादिन रॉबर्ट्स और प्रतियोगिता के आयोजक ग्रांट इवायर के बीच फोन पर बातचीत के दौरान जेमी फोन लाइन पर थे।

सिडनी में 30 वर्षीय मॉडल नादिन रॉबर्ट्स को मिस फिजी चुना गया। वह एक प्रॉपर्टी डेवलपर हैं और उनकी मां फिजी से हैं। पेजेंट जज मेलिसा व्हाइट के अनुसार, मनसिका को सात जजों में से चार वोट मिले। एक अन्य न्यायाधीश और सौंदर्य विशेषज्ञ जेनिफर चैन के अनुसार, एक न्यायाधीश, रिरी फैब्रियानी, लक्स प्रोजेक्ट्स का प्रतिनिधित्व करती हैं।

मिस यूनिवर्स फ़िजी ने रविवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि लाइसेंसधारी के पास एक वोट भी होना चाहिए, जिसे अनुबंध प्रबंधक ग्रांट इवायर गिनने में विफल रहे। इसमें कहा गया कि लक्स प्रोजेक्ट्स ने नादिन रॉबर्ट्स के पक्ष में मतदान किया, जिससे परिणाम 4-4 से बराबरी पर रहा। लाइसेंसधारी के पास निर्णायक वोट का भी अधिकार था, जिसने नादिन रॉबर्ट्स को विजेता बना दिया। जेनिफर चैन के मुताबिक, हमें आठवें जज के बारे में कभी नहीं बताया गया। यह वेबसाइट पर कहीं नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *