मीत हेयर ने नितिन गडकरी के साथ की मुलाकात, फ्लाईओवर और सड़कों को चौड़ा करने की रखी मांग

 

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार लगातार जन कल्याण के कार्य कर रही है। सरकार जनकल्याण कार्यों के साथ-साथ राष्ट्रीय राजमार्गों से जुड़े मामलों को लेकर भी संबंधित अधिकारियों के साथ बैठकें कर रही है। दरअसल, संगरूर से लोकसभा सदस्य गुरमीत सिंह मीत हेयर ने संसदीय क्षेत्र से जुड़े राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के तीन अहम ज्वलंत मुद्दे केंद्र सरकार के सामने रखे हैं। गुरमीत सिंह हेयर ने यह मामला केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के समक्ष उठाया। इस दौरान व्यक्तिगत तौर पर समस्याओं का मामला उठाने पर केंद्रीय मंत्री ने मीत हेयर की मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया।

दरअसल, मीत हेयर ने नितिन गडकरी के सामने बरनाला-मोगा नेशनल हाईवे 703 पर चीमा-जोधपुर में फ्लाईओवर बनाने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि चूंकि सड़क के दोनों ओर चीमा और जोधपुर दो गांव हैं, इसलिए इन गांवों के निवासियों को बस स्टैंड के पास क्रॉसिंग की समस्या का सामना करना पड़ता है और फ्लाईओवर न होने के कारण दुर्घटनाओं का खतरा रहता है। इसी तरह बरनाला-संगरूर नेशनल हाईवे 64 पर बड़बर गांव में भी फ्लाईओवर की बेहद जरूरत है। इस जगह से लोंगोवाल-सुनाम के लिए एक अलग सड़क जाती है, जिसके कारण ट्रैफिक जाम रहता है और फ्लाईओवर बनाने की तत्काल आवश्यकता है।

इसके साथ ही मीत हेयर ने बरनाला से मोगा, संगरूर और बठिंडा तक राष्ट्रीय राजमार्गों पर शहर से बाईपास को जोड़ने वाली दो सड़कों को चौड़ा करने की भी मांग की। पहली सड़क बरनाला शहर में जेल से कचेरी, आईटीआई चौक से होते हुए हंढियाया चौक तक साढ़े सात किलोमीटर की है और दूसरी सड़क आईटीआई से है। चौक से हंढैया तक साढ़े तीन किलोमीटर है। कुल 10 किलोमीटर की इस सड़क को चौड़ा करने की जरूरत है ताकि यातायात व्यवस्था अधिक सुखाला हो सके। इस बीच, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा सदस्य मीत हेयर द्वारा उठाए गए तीन मामलों पर सकारात्मक रुख रखते हुए समाधान का भरोसा जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *