पंजाब में लगातार मजबूत हो रही आम आदमी पार्टी, शिरोमणि अकाली दल(बादल) और कांग्रेस को बड़ा झटका! कई बड़े नेता आप में शामिल,सीएम मान ने किया शाामिल

चंडीगढ़, 23 मई – आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को शिरोमणि अकाली दल (बादल) और कांग्रेस को उस समय बड़ा झटका दिया जब अकाली दल के पूर्व खेल मंत्री, पीएसी सदस्य एवं पूर्व एनएसयूआई और युवा कांग्रेस के प्रधान आप में शामिल हो गए। इन नेताओं के आप में शामिल होने से लोकसभा चुनाव में पार्टी को बड़ी बढ़त मिली है।आम आदमी पार्टी पंजाब के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सभी नेताओं को औपचारिक रूप से ‘आप’ में शामिल कराया और उनका स्वागत किया। मान ने कहा कि इन महत्वपूर्ण नेताओं के पार्टी में शामिल होने से संगरूर और फरीदकोट में आम आदमी पार्टी और भी मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि पंजाब के कोने-कोने से लोग आप से जुड़ रहे हैं। वे हमारी सरकार के लोकहितैषी और पंजाबहितैषी फैसलों से प्रभावित होकर पंजाब को फिर से रंगला बनाने के लिए काम करना चाहते हैं। मलेरकोटला में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल (बादल) को बड़ा झटका दिया। अकाली दल के पूर्व मंत्री नुसरत अली खान बग्गा, जिनकी वहां की जनता के बीच अच्छी प्रतिष्ठा है, कई एमसी और अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ आप में शामिल हो गए। नुसरत अली खान बग्गा ने शिरोमणि अकाली दल (बादल) के मलेरकोटला से निर्वाचन क्षेत्र प्रभारी और कार्य समिति सदस्य रहे हैं। इसके साथ ही बेअंत किंगर भी आम आदमी पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी (‘आप’) में शामिल हो गए। किंगर और उनकी पत्नी दो बार एमसी रह चुके हैं। इस अवसर पर मलेरकोटला के विधायक डाॅ जमील उर रहमान भी मौजूद थे।आप को फरीदकोट निर्वाचन क्षेत्र में भी ताकत मिली जब शिरोमणि अकाली दल पीएसी के सदस्य राजिंदर दास रिंकू समाधवाला और एनएसयूआई के 2 बार अध्यक्ष और युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रहें गुरशरण सिंह कबालवाला, बब्बू आहूजा पूर्व एमसी कांग्रेस, मनीष कुमार तिवारी पूर्व जिला अध्यक्ष युवा कांग्रेस, मंजीत सिंह पीटा ब्लॉक अध्यक्ष बीसी विंग और गोरा मचाकी (अकाली दल) आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। इस मौके पर फरीदकोट के विधायक गुरदित सिंह सेखों मौजूद रहें।

 

 

नंदगढ़ जत्थेदार बलवंत सिंह के दामाद और दस्तार फेडरेशन नंदगढ़ के अध्यक्ष भाई परगट सिंह भोडीपुरा आप में शामिल हो गए। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उन्हें औपचारिक तौर पर पार्टी में शामिल कराया और उनका स्वागत किया। भाई परगट सिंह भोड़ीपुरा लंबे समय से धार्मिक क्षेत्र में सक्रिय हैं। पंथक मंडलों, संगठनों और संत समाज के बीच उनका अच्छा प्रभाव है। भाई परगट सिंह गतका फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। वह पंजाबी विश्वविद्यालय, पटियाला से अधीक्षक के पद से सेवानिवृत्त हुए। उन्होंने अदारा पहरेदार के निदेशक और दस्तार फेडरेशन के अध्यक्ष, अंतर्राष्ट्रीय गतका अकादमी दामा साहिब के संस्थापक और कई प्रतिष्ठित संगठनों और ट्रस्टों के सदस्य के रूप में काम किया है। इस मौके पर फरीदकोट हलके के विधायक गुरदित सिंह सेखों, आप के वरिष्ठ नेता जगदीप सिंह जैमलवाला, भाई परमजीत सिंह गंगा भी मौजूद थे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने बयान में कहा कि आम आदमी पार्टी आम लोगों की पार्टी है। पंजाब के लोग खुद हमारे काम की तारीफ कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि आप सरकार ने दो साल में जितने काम किए है, उतना पिछले 70 साल में नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि हमारे काम से प्रभावित होकर पंजाब के सभी वर्गों के लोग आम आदमी पार्टी से जुड़ रहे हैं और पंजाब को फिर से रंगला बनाने में अपना योगदान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब की जनता इस बार आम आदमी पार्टी को जिताने के लिए काफी उत्साहित है। हम यह चुनाव 13-0 से जीत रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *