गुरदासपुर में गरजे मान, बोले – सोने का चम्मच लेकर पैदा होने वाले लोग कभी आम लोगों के दुख नहीं समझ सकते

चंडीगढ़/गुरदासपुर, 24 मई ()

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को गुरदासपुर से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अमनशेर सिंह शैरी कलसी के लिए प्रचार किया और लोकसभा सीट के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में विशाल रोड शो किया। उन्होंने डेरा बाबा नानक, फतेहगढ़ चुड़ियां और बटाला में क्रमशः कलानौर, बाबा लाल चौक और गांधी चौक में भारी भीड़ को संबोधित किया। डेरा बाबा नानक रोड शो के दौरान मान ने कलानौर में लोगों को संबोधित किया और कहा कि कलानौर एक ऐतिहासिक शहर है। अकबर का राज्याभिषेक यहीं हुआ था। वह एक अच्छे राजा थे जिन्होंने दीन-ए-इलाही का पालन किया जहां सभी धर्मों के लोगों को उनके दरबार में बोलने का अधिकार था। मान ने कहा कि कलानौर की जनता इस बार नया इतिहास लिखने को तैयार है। उन्होंने कहा कि उन लोगों को हराएं जो सोचते हैं कि उन्हें हराया नहीं जा सकता और लोकतंत्र में आम लोगों की शक्ति पर संदेह करते हैं। मान ने कहा कि अन्य लोग देखते हैं कि कलानौर आखिरी है, लेकिन मैं इसे देखता हूं कि यह पहला है और यह प्राथमिकता का हकदार है। 4 जून के बाद मैं कलानौर और डेरा बाबा नानक निर्वाचन क्षेत्र की सभी विकास परियोजनाओं को सर्वोच्च प्राथमिकता देने जा रहा हूं।

 

कांग्रेस उम्मीदवार सुखजिंदर सिंह रंधावा पर हमला बोलते हुए मान ने कहा कि वह इन सभी भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ कागजात और फाइलें इकट्ठा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब ये लोग मैदान से बाहर होंगे तो वह सुनिश्चित करेंगे कि ये हमेशा के लिए राजनीति से बाहर हो। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने पंजाब की तीन पीढ़ियों का हक लूटा। उन्होंने हमारे बच्चों का भविष्य अंधकार में डाला और हमारे युवाओं को बर्बाद किया। इन्होंने हमारे बुजुर्गों का जीवन भी बर्बाद कर दिया। मान ने लोगों को सलाह दी कि वे कभी भी किसी ऐसे व्यक्ति को वोट न दें जो कहता हो कि यह उसका आखिरी चुनाव है। ऐसे लोग लोगों के लिए काम नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि शैरी कलसी युवा और कर्मठ उम्मीदवार हैं, इसे जिताओ।

उन्होंने बीजेपी सांसद सनी देओल पर भी निशाना साधा और कहा कि वह गुरदासपुर सीट जीतने के बाद कभी लोगों के बीच नहीं आए और निर्वाचन क्षेत्र को पूरी तरह से भगवान भरोसे छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि गुरदासपुर में जब भी लोग हैंडपंप लगाते हैं तो सनी देओल को कोसते हैं। वह बॉर्डर के उस पार हैंडपंप उखाड़ रहे हैं लेकिन उनके पास गुरदासपुर के लोगों के लिए समय नहीं है।

मान ने कहा कि जो लोग मुंह में चांदी के चम्मच लेकर पैदा हुए हैं, वे आम लोगों के दर्द और कठिनाइयों को कभी नहीं समझ सकते। हम आपके जैसे हैं, आप में से एक हैं, हम गांव से आए हैं, सामान्य परिवार से आते हैं और हम खेतों से आये हैं। हम कठिनाइयों और गरीबी से गुजरे हैं। मैंने हर चीज के लिए कड़ी मेहनत की है और अब मैं आपके लिए, पंजाब के लिए और आपके बच्चों के भविष्य के लिए मेहनत कर रहा हूं।

मान ने कहा कि वह किसानों की समस्याओं को समझते हैं इसीलिए उन्होंने निर्देश दिया कि किसानों को दिन के समय ही सिंचाई के लिए 11 घंटे निर्बाध बिजली मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वह पंजाब के हर कोने, यहां तक कि अंतिम छोर तक नहरी पानी सुनिश्चित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिजली बोर्ड और बुनियादी ढांचा वही है, पानी की उपलब्धता भी वही है, फिर वह इसे कैसे संभव कर पाए जो पिछली सरकारें नहीं कर पाई। यह इरादों और नीयत की समझ का अंतर है।

मान ने सुखबीर बादल पर भी कटाक्ष किया और कहा कि पंजाब में शिरोमणि अकाली दल बादल खत्म हो गया है सुखबीर बादल केवल कुछ घंटों के लिए बाहर निकलते हैं, उनके पास एक छत वाली जीप है। लेकिन, उनके रोड शो में कोई नहीं आता। कोई उनकी बात सुनना नहीं चाहता। मान ने गुरदासपुर के लोगों को किकली-2 सुनाया और कहा कि पेड़ों में भी हर मौसम में नए पत्ते आते हैं इसलिए गुरदासपुर के लोगों को नया और ताजा चेहरा चुनना चाहिए।

फतेहगढ़ चूड़ियां के लोगों से मान ने पूछा – क्या आप इतिहास लिखने के लिए तैयार हैं? क्या आप ‘झाड़ू’ का बटन दबाने के लिए तैयार हैं? क्या आप पंजाब के लुटेरों को सत्ता से बाहर करने के लिए तैयार हैं?

फतेहगढ़ चूड़ियां में भीड़ को संबोधित करते हुए मान ने लोगों से पूछा कि क्या वे नया इतिहास लिखने, आम आदमी पार्टी को जिताने और पंजाब के लुटेरों को बाहर करने के लिए तैयार हैं? लोगों ने ज़ोर से हां बोला और जयकारे के साथ जवाब दिया। उन्होंने कहा कि यही प्यार और समर्थन उनकी ताकत है। उन्होंने लोगों से 1 जून को ‘झाड़ू’ का बटन दबाने की अपील की और कहा कि इसके बाद उनकी जिम्मेदारी पूरी हो जाएगी और फिर शैरी कलसी की जिम्मेदारी शुरू होगी।

मान ने कहा कि भ्रष्ट नेताओं के कारण फतेहगढ़ चूड़ियां विधानसभा क्षेत्र पिछड़ गया। इस पर ध्यान देने और ईमानदार प्रतिनिधियों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि उन्होंने बिना किसी रिश्वत और सिफारिश के 43,000 सरकारी नौकरियां दी। उन्होंने कहा कि नियत साफ होनी चाहिए तो सब कुछ संभव है। बाबा नानक ने मात्र 20 रुपये से लंगर शुरू किया था जो आज भी जारी है। भीड़ में से एक रोमांचित पिता ने बताया कि उनके बेटे का पुलिस इंस्पेक्टर के रूप में चयन हो गया है। इसके लिए उन्होंने सीएम मान को धन्यवाद दिया।

मान ने कहा कि जनता ने अकाली, कांग्रेस और भाजपा को परख लिया है, अब बदलाव का समय है। उन्होंने रोड शो के दौरान जबरदस्त समर्थन और चिलचिलाती गर्मी में घरों से बाहर निकलने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने लोगों से आप उम्मीदवार अमनशेर सिंह शैरी कलसी को वोट देने का भी आग्रह किया।

बटाला में मान ने कहा – ये आप की आंधी है, ‘पंजाब बनेगा हीरो, इस बार 13-0’

मान ने आप नेताओं और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया, कहा – आपकी मेहनत रंग लाएगी

बटाला में लोगों को संबोधित करते हुए मान ने लोगों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने गुरदासपुर की आम आदमी पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की सराहना की और कहा कि आपकी मेहनत रंग लाएगी। उन्होंने कहा कि पिछली बार आपने बॉम्बे वाले को चुना था, इस बार अपने बेटे शैरी कलसी को संसद में भेजें। मान ने कहा कि वे सिर्फ दो साल से सरकार में हैं और विपक्ष इतना परेशान है कि 4 साल बाद उनकी स्थिति की कल्पना भी नहीं कर सकते। उन्होंने इतने गर्मजोशी से स्वागत और समर्थन के लिए लोगों को धन्यवाद दिया और कहा कि इस बार आम आदमी पार्टी की आंधी है। इस बार’पंजाब बनेगा हीरो, 13-0’।

आप उम्मीदवार शैरी कलसी ने कहा – गुरदासपुर इस बार बदलाव के लिए तैयार, लोग आप को जिताने के लिए काफी उत्साहित

लोगों को संबोधित करते हुए आप उम्मीदवार अमनशेर सिंह शैरी कलसी ने डेरा बाबा नानक के लोगों और आप कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया। उन्होंने सीएम भगवंत मान का भी धन्यवाद किया और कहा कि गुरदासपुर की जनता बदलाव के लिए तैयार है। वे इस सीट से आम आदमी पार्टी को जिताने और सीएम मान को यह सीट गिफ्ट करने के लिए बेहद उत्साहित हैं। आज हमारे रोड शो में लोगों की ऊर्जा और उत्साह से यह स्पष्ट है कि वे नए अध्याय के लिए तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *