भगवंत मान ने मलेरकोटला में मीत हेयर के लिए किया चुनाव प्रचार

चंडीगढ़/मलेरकोटला, 8 मई

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को मलेरकोटला में अकाली दल बादल और भाजपा पर तीखा हमला बोला। वह संगरूर से आप उम्मीदवार गुरमीत सिंह मीत हेयर के लिए प्रचार कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मलेरकोटला के लोग अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने के लिए जाने जाते हैं। वह नफरत फैलाने वालों को हराएंगे।

भगवंत मान ने मलेरकोटला में एक रोड शो किया जहां हजारों लोगों खासकर युवाओं ने आप और सीएम भगवंत मान के पक्ष में नारे लगाए। उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित किया और लोगों को उनके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। मान ने कहा कि यही प्यार उन्हें थकने नहीं देता। उन्होंने कहा कि मलेरकोटला के लोगों ने उन्हें हमेशा अपार समर्थन दिया है। 2014 और 2019 में यहां के लोगों ने मेरी जीत में योगदान दिया। इस बार भी वह आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मीत हेयर की जीत सुनिश्चित करेंगे। मान ने कहा कि मीत हेयर एक मेहनती और ईमानदार नेता हैं जो राजनीति में आने से पहले आईएएस परीक्षा की तैयारी कर रहे थे।

भगवंत मान ने कहा कि भाजपा नफरत की राजनीति करती है लेकिन अब लोग उनका असली चेहरा देख चुके हैं। वह बुरी तरह हार रहे हैं। मान ने प्रधानमंत्री मोदी पर भी निशाना साधते कहा कि हिंदी शब्दकोष में करीब 6 लाख शब्द हैं, लेकिन पीएम मोदी हिंदू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद, पाकिस्तान और कब्रिस्तान जैसे आठ से दस शब्द ही बोलते हैं। वह कभी भी महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी और भूखमरी जैसी समस्याओं पर नहीं बोलते।

 

उन्होंने कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि दस साल तक प्रधानमंत्री रहने के बाद वह मंगलसूत्र के नाम पर वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी नफरत की राजनीति करती है. वह लोगों को जाति और धर्म के नाम पर डराकर वोट लेना चाहती है। वह पंजाब को बांटने की भी कोशिश कर रही है, लेकिन पंजाब के लोग नफरत की राजनीति को कभी बर्दाश्त नहीं करते। पंजाब सांप्रदायिक सौहार्द के लिए जाना जाता है। यहां के लोग गुरुपर्व, ईद, होली, दिवाली और राम नवमी एक साथ मनाते हैं। भाजपा की नफरत की राजनीति यहां कभी सफल नहीं हो सकती।

भगवंत मान ने कहा कि हम काम की राजनीति करते हैं। मैंने सभी के लिए बिजली मुफ्त की, स्कूल और अस्पताल बनवाए, 829 मोहल्ला क्लीनिक खोले, 43,000 सरकारी नौकरियां दीं, युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा किए, शहीदों के परिवारों को 1 करोड़ अनुग्रह राशि दी, आम लोगों को उनके दरवाजे पर सार्वजनिक सेवाएं मिल रही हैं।

भगवंत मान ने सुखबीर बादल पर भी निशाना साधा और कहा कि वह तापमान पूछकर अपने महलों से बाहर निकलते हैं। वह पंजाब को बचाने के लिए 30 डिग्री सेल्सियस में एक घंटे के लिए ही बाहर निकलते हैं। भगवंत मान ने कहा कि उनका रोड शो इस समय (रात्रि का समय) भी लोगों से भरा हुआ है, इस प्यार का कर्ज वह कभी नहीं चुका सकते। वहीं दूसरी ओर सुखबीर बादल को सुनने के लिए लोग दिन में भी नहीं निकलते। उन्होंने कहा कि हम आपके जैसे हैं, हम गांवों और सरकारी स्कूलों से आए हैं। मैं आपका दर्द और आपकी परेशानी समझता हूं। वह हमारी नकल नहीं कर सकते, वह हमारी कड़ी मेहनत का अनुसरण नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि मीत हेयर ने केवल ढिल्लों जैसे नेताओं को हराया है। अब लोगों को यह भी नहीं पता कि वह किस पार्टी में हैं। उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक दल मतदाताओं को लुभाने के लिए सीमाओं के तनाव का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन हमें नफरत की राजनीति का शिकार नहीं होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *