पंजाब विजिलेंस की एक और कार्रवाई, पांच हजार की रिश्वत लेते माल पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार

 

भगवंत मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार लगातार भ्रष्टाचार विरोधी अभियान के तहत कार्रवाई कर रही है। इस बीच पंजाब सरकार के निर्देश पर पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने लुधियाना जिले में एक माल पटवारी को पांच हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

दरअसल, रायकोट में विजिलेंस की यह कार्रवाई एक शिकायत के आधार पर की गई है। रायकोट के ग्रीन सिटी निवासी गुरसेवक सिंह ने एंटी करप्शन एक्शन लाइन पर शिकायत की थी कि जसप्रीत सिंह नाम के माल पटवारी ने अपने निजी सहायक लाडी के माध्यम से जमीन का नामांतरण करने के बदले में पांच हजार की रिश्वत ली थी। विजिलेंस प्रवक्ता ने बताया कि जब शिकायत की जांच की गई तो मौखिक साक्ष्य और घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग से यह साबित हो गया कि उक्त पटवारी ने रिश्वत के तौर पर पांच हजार रुपये वसूले थे।

इसके बाद जांच रिपोर्ट के आधार पर माल पटवारी जसप्रीत सिंह के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो की लुधियाना रेंज में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल आरोपी पटवारी को गिरफ्तार कर लिया गया है और कल माननीय अदालत में पेश कर रिमांड लिया जाएगा और आगे की पूछताछ की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *