बठिंडा में मान ने किया भव्य रोड शो, बादल परिवार पर तीखे हमले

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बादल परिवार पर जोरदार हमला बोला। मान ने कहा कि बस बठिंडा वाला आखिरी कील बच गया है, इसे भी इस बार निकाल दो। मंगलवार को मान ने आप उम्मीदवार गुरमीत सिंह खुड्डियां के पक्ष में बठिंडा में एक विशाल रोड शो किया। उन्होंने लोगों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि इस बार हरसिमरत बादल की जमानत जब्त हो जाए।

मान ने कहा कि ये लोग मुंह में चांदी के चम्मच लेकर पैदा हुए हैं, इन्हें नहीं पता कि गरीबी क्या होती है, इन्हें गरीबों का दर्द और तकलीफ नहीं पता। उन्होंने दशकों तक पंजाब को लूटा, उन्होंने पंजाबियों का खून चूसा और पहाड़ों में अपना सुख विलास बना लिया। दूसरी ओर हम आपके जैसे हैं। मैं आप में से ही एक हूं। अगर मैं दो दिन से ज्यादा आप लोगों से दूर रहूं तो मुझे रात को नींद नहीं आती। उन्होंने कहा कि वह एक सामान्य पृष्ठभूमि से आते हैं, वह एक गांव से आते हैं, वह एक आम आदमी की चिंताओं को जानते हैं। वह उनके चिंताओं और कष्टों को साझा करना और कम करना चाहते है।

हरसिमरत कौर बादल पर निशाना साधते हुए मान ने कहा कि अब उनकी हारने की बारी है। उनके परिवार के बाकी लोग पहले ही हार का स्वाद चख चुके हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने पंजाब को लूटा। किसान विरोधी तीन बिलों की तारीफ की, लेकिन अब चुनाव के समय वह नाटक कर रही हैं। उनके घड़ियाली आंसू बहाने का वीडियो सोशल मीडिया पर है। मान ने कहा कि उन्हें कुछ सप्ताह इंतजार करना चाहिए, वास्तव में उनके पास रोने का एक ही कारण होगा, हार का कारण। उन्होंने कहा कि वह महिलाओं के साथ ‘चुन्नी’ लेती हैं, लेकिन वह अपनी कार की डिक्की उन दुपट्टों से भरी रखती हैं, ये उनके असली दुपट्टे नहीं हैं। उन्होंने लोगों से इन लुटेरों के खिलाफ एकजुट होने और इस बार आम आदमी पार्टी को 13-0 से जीताने की अपील की। उन्होंने कहा कि फिर हम 13 गुना ज्यादा ताकत से पंजाब को फिर से सोने की चिड़ियां बनाने के लिए काम करेंगे।

मान ने कहा कि भगवान ने उन्हें लोगों की सेवा करने की जिम्मेदारी दी है। मैंने 43,000 सरकारी नौकरियां दीं। बिजली मुफ़्त कर दी। उन्होंने अपने फायदे के लिए बठिंडा थर्मल प्लांट को बंद कर दिया, लेकिन मैंने लोगों को मुफ्त बिजली देने के लिए जीवीके थर्मल पावर प्लांट खरीदा। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों के अंदर इन लोगों के खिलाफ गुस्सा है, लेकिन चिंता मत कीजिए। मुझे सुख विलास और उसकी ज़मीन का कागज़ी निशान मिल गया है। जल्द ही मैं इसे पंजाब के लिए वापस ले लूंगा। हम वहां एक सरकारी स्कूल खोलेंगे, यह पहला स्कूल होगा जहां हर कक्षा के साथ एक पूल भी जुड़ा होगा।

मान ने कहा कि ये लोग सोच रहे हैं कि पंजाब उनकी पुश्तैनी जागीर है। हमें अपने राज्य को इनसे पूरी तरह मुक्त कराना है और बठिंडा आखिरी तिनका है। उन्होंने कहा कि ये नेता हम जैसे आम लोगों को ‘मलंग’ कहते हैं क्योंकि उन्होंने हमारे राज्य को लूटा और ‘रजवाड़े’ बन गये। उनके पास जो कुछ भी है वह उनका नहीं है, वह पूंजी उन्होंने पंजाब के लोगों से लूटी है।

मान ने कहा कि पत्रकारों ने मुझसे पूछा कि हमने दिल्ली और पंजाब में मोदी को कैसे रोका। मैं कहता हूं कि यह सरल है, कमल कीचड़ में खिलता है और ‘झाड़ू’ से हम उस कीचड़ को साफ करते हैं, इसलिए दिल्ली और पंजाब में कमल नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पिछली बार उनके दो सांसद जीते थे लेकिन इस बार उन्हें पंजाब में बड़ा शून्य मिलेगा।

मान ने कहा कि वह कुछ भी नहीं हैं, उनकी पूरी ताकत लोगों के प्यार और समर्थन से आती है। उन्होंने कहा कि मैं उनसे एक-एक पैसे का हिसाब लूंगा। मुझे सिर्फ आपका साथ चाहिए। उन्होंने कहा कि वह एक ईमानदार नेता हैं। वह दो साल से ज्यादा समय से सीएम हैं और उन्होंने एक रुपये का भी भ्रष्टाचार नहीं किया। क्योंकि हमें पैसों की जरूरत नहीं है। हमें केवल जनता के प्यार और समर्थन की जरूरत है। जनता ही हमारी वास्तविक पूंजी है, पैसा और संपत्ति नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *