सरकारी बैंक का देखिए हाल, पैसे निकालने आओ तो कहते हैं खाता खाली है, जब गोल्ड लोन लेते हैं तो कहते हैं आपका सोना चोरी हो गया

 

अगर सरकारी बैंक में आपका पैसा सुरक्षित नहीं है तो आपकी कमाई की रक्षा भगवान ही कर सकता है। जी हां, ऐसा ही एक मामला बठिंडा के तलवंडी साबो उपमंडल के गांव शेखपुरा में देखने को मिला है, जहां स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में लाखों रुपये और सोना चोरी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित किसानों की शिकायत के बाद बठिंडा पुलिस ने बैंक के कैशियर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। किसानों ने जहां इस मामले में उच्चस्तरीय जांच कराकर अपना पैसा वापस दिलाने की मांग की है, वहीं आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की भी मांग की है।

प्रभावित किसानों ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने अपने खातों में लाखों रुपये जमा किये थे, लेकिन जब वे बैंक से पैसे निकालने गये तो बैंक ने कहा कि उनके खाते खाली हैं। इसके बाद किसानों के पैरों तले से जमीन खिसक गई। इसके सिवा यह धोखाधड़ी किसी एक किसान के साथ नहीं हुई, बल्कि करीब डेढ़ दर्जन किसान इस धोखाधड़ी का शिकार हुए हैं।

इसी तरह एक अन्य किसान ने बताया कि उसने बैंक से गोल्ड लोन लिया था, लेकिन जब उसने लोन का पैसा लौटा के सोना वापस मांगा तो बैंक ने कहा कि उसका सोना चोरी हो गया है। किसानों के साथ हुई इस धोखाधड़ी के बाद भी जब समाधान नहीं निकला तो किसान संघ इन पीड़ितों के पक्ष में उतर आया। इसके बाद अब पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने कैशियर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *