लोकसभा चुनाव 2024: सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव नहीं लड़ेंगे चुनाव, तेज प्रताप होंगे कनौज से उम्मीदवार

समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव 2024 नहीं लड़ेंगे. तेज प्रताप यादव को कन्नौज लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया है.

लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है और अब दूसरे चरण के मतदान की तैयारी चल रही है. इस बीच, समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की अगली सूची की घोषणा कर दी है, जिसमें तेज प्रताप यादव को कन्नौज से और सेनाथन पांडे को बलिया से उम्मीदवार बनाया गया है। सबसे बड़ी खबर ये है कि समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. पार्टी की नई जारी सूची से पता चलता है कि पार्टी नेता कनौज सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे. यहां से उन्होंने राजद सुप्रीमो, लालू प्रसाद यादव के दामाद तेज प्रताप यादव को मौका दिया. कनौज में सिर्फ यादव परिवार की सीट है.

अखिलेश के चुनाव लड़ने की अफवाहों का खंडन किया गया है

पिछले कुछ दिनों से ऐसी अफवाहें चल रही थीं कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे, जो आज खत्म हो गई. कन्नौज के स्थानीय नेता भी चाहते थे कि अखिलेश यादव इस सीट से चुनाव लड़ें. गुरुवार को जब अखिलेश कन्नौज पहुंचे तो अटकलें तेज हो गईं और जब लोगों ने पूछा कि इस सीट से कौन चुनाव लड़ेगा तो अखिलेश ने कहा कि सपा का चुनाव चिन्ह साइकिल है और मैं यहां हूं. उनकी इस बात को लेकर कयासबाजी हो रही थी कि सपा प्रमुख इस सीट से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन अब मैनपुरी के पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव यहां से चुनाव लड़ेंगे.

सपा के लिए अहम है कन्नौज सीट

कहा जा रहा है कि पार्टी ने खास प्लान के तहत तेज प्रताप को इस सीट से हटाया है. दरअसल, पिछले चुनाव में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव कन्नौज से चुनाव हार गई थीं. उन्हें बीजेपी के सुब्रत पाठक ने हराया था. कन्नौय की सीट सपा के लिए बेहद अहम है; 1998 से 2014 तक पार्टी ने यहां जीत हासिल की.http://NEWS24HELP.COM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *