कीरतपुर साहिब पुलिस स्टेशन को राष्ट्रीय स्तर पर 8वां और राज्य में मिला पहला स्थान

 

पंजाब में कानून व्यवस्था बनाए रखने में पंजाब पुलिस के समर्पण, कड़ी मेहनत और अटूट प्रतिबद्धता को मान्यता देते हुए, राज्य के कीरतपुर साहिब पुलिस स्टेशन को राष्ट्रीय स्तर पर 8वां स्थान दिया गया है और पंजाब में पहला स्थान हासिल करके एक उत्कृष्ट उपलब्धि दर्ज की है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने बुधवार को बताया कि पुलिस स्टेशनों की यह वार्षिक रैंकिंग गृह मंत्रालय (एमएचए) द्वारा निर्धारित मानदंडों के आधार पर की जाती है।

इस उपलब्धि के तहत पुलिस स्टेशन को केंद्रीय गृह मंत्री और केंद्रीय गृह सचिव द्वारा संयुक्त रूप से हस्ताक्षरित दो प्रमाण पत्र प्राप्त हुए हैं। पुलिस महानिदेशक पंजाब गौरव यादव पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) मुख्यालय डॉ. सुखचैन सिंह गिल के साथ एस.एस.पी. रूपनगर ने दोनों प्रमाणपत्र गुलनीत सिंह खुराना व एस.एच.ओ. को सौंपे। इस मील के पत्थर को स्थापित करने के लिए कीरतपुर साहिब को बधाई।

ज्ञात हो कि गृह मंत्रालय द्वारा पूर्व-निर्धारित मानदंडों जैसे जांच के निपटान, शिकायतों के निपटान, शिकायतों के प्रभावी निपटान, रिकॉर्ड के रखरखाव, दोषसिद्धि दर आदि के आधार पर सालाना पुलिस स्टेशनों को रैंकिंग दी जाती है।

डीजीपी ने कहा कि कीरतपुर साहिब पुलिस स्टेशन ने इन क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन किया है, जिससे कुशल और प्रभावी पुलिसिंग के प्रति अपनी प्रतिबद्धता साबित हुई है। उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि कीरतपुर साहिब पुलिस द्वारा अपनाई गई प्रभावी पुलिस रणनीतियों और लोगों के अनुकूल दृष्टिकोण को दर्शाती है। साथ ही, डीजीपी ने पंजाब पुलिस की सेवाओं को मान्यता देने के लिए गृह मंत्रालय को धन्यवाद दिया और कहा कि यह मान्यता पुलिस कर्मियों के लिए असाधारण सेवाएं प्रदान करना जारी रखने के लिए एक प्रेरणा है और पंजाब पुलिस की उत्कृष्टता और एक सुरक्षित वातावरण बनाने की प्रतिबद्धता है जो लोगों के प्रयासों का प्रतिनिधित्व करता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *