दिल्ली के अगले मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर आज बैठक करेंगे केजरीवाल

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से सोमवार को यानी के आज राष्ट्रीय राजधानी में मुलाकात करेंगे। इस से एक दिन पहले ही सिसोदिया ने अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की घोषणा की थी।

पार्टी के एक पदाधिकारी के अनुसार, दोनों नेता इस बात पर चर्चा करेंगे कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में केजरीवाल की जगह कौन ले सकता है। दूसरी तरफ न्यूज एजंसी के मुताबिक एक ‘आप’ नेता ने कहा है कि केजरीवाल और सिसोदिया आज मुलाकात करेंगे। उनके द्वारा लिए गए फैसले के बाद यह पहली बैठक होगी। बैठक में अगले मुख्यमंत्री पर भी चर्चा होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि यह बैठक दिल्ली के सिविल लाइंस स्थित अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास पर होगी।

आपको फिर बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने रविवार को घोषणा की थी कि वह दो दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। साथ उन्होंने कहा कि वह कुछ दिनों में पार्टी विधायकों की बैठक करेंगे और उनकी पार्टी का कोई एक सहयोगी मुख्यमंत्री का पद संभालेगा। केजरीवाल ने यह भी कहा कि वह और मनीष सिसोदिया विधानसभा चुनाव जीतने के बाद ही मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के रूप में वापस आएंगे। जब तक दिल्ली की जनता उन्हें “ईमानदारी का प्रमाणपत्र” नहीं दे देती, तब तक वह कुर्सी पर नहीं बैठेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं दो दिन बाद इस्तीफा दे दूंगा और लोगों से पूछूंगा कि क्या मैं ईमानदार हूं। मैं जनता से अपील करना चाहता हूं कि अगर आपको लगता है कि केजरीवाल ईमानदार हैं तो मुझे वोट दें। अगर आपको लगता है कि केजरीवाल दोषी हैं तो मुझे वोट न दें। आपका हर वोट मेरी ईमानदारी का प्रमाण पत्र होगा।

दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आप सुप्रीमो के इस कदम को “नाटक” और “अपराध की स्वीकारोक्ति” बताया। पार्टी ने यह भी कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय में प्रवेश पर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के कारण इस्तीफा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *