जालंधर वेस्ट विधानसभा चुनाव खत्म, शाम 5 बजे तक 51.30 फीसदी वोटिंग

 

भीषण गर्मी के बावजूद आज जालंधर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र का चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। मतदान प्रक्रिया सुबह 7 बजे शुरू हुई और शाम 6 बजे समाप्त हुई। हालांकि, सुबह बूथों पर उतने मतदाता नहीं पहुंचे, जितने दोपहर में मतदान के आखिरी घंटों में दिखे।

साथ ही जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त डा. हिमांशु अग्रवाल ने जालंधरी वेस्ट चुनाव में वोटिंग के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में कुल 1,71,963 मतदाता हैं, जिनमें 89,629 पुरुष, 82,326 महिला और 8 थर्ड जेंडर मतदाता शामिल हैं, मतदाताओं की सुविधा के लिए 181 मतदान केंद्र बनाए गए थे। उन्होंने बताया कि शाम पांच बजे तक 51.30 प्रतिशत मतदान हुआ है।

आपको बता दें कि जालंधर से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मोहिंदर भगत, कांग्रेस से सुरिंदर कौर, अकाली दल से सुरजीत कौर, बीजेपी से शीतल अगुंराल और बीएसपी से बिंद्रा लाखा समेत कुल 15 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई है। जालंधर वेस्ट का भविष्य और इन उम्मीदवारों की किस्मत अब ईवीएम मशीनों में बंद हो गई है, जिसके नतीजे 13 जुलाई को घोषित किए जाएंगे। अब 13 जुलाई के नतीजे ही साबित करेंगे कि इस सीट पर किस पार्टी का उम्मीदवार काबिज होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *