लुधियाना पहुंचे जेल मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर, सेंट्रल जेल का किया निरीक्षण

 

 

राज्य के जेल मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर आज लुधियाना पहुंचे, जहां उन्होंने सेंट्रल जेल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कैदियों की समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को कैदियों की समस्याओं के समाधान के निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होंने जेल के अस्पताल में उपलब्ध करायी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं, भोजन आदि के बारे में भी जानकारी ली।

निरीक्षण के बाद चर्चा के दौरान कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि पिछली राज्य सरकारों ने जेलों को सुधारगृह में बदलने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। इस से पहले राज्य में गैंगस्टरों का बोलबाला था, लेकिन अब मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार जेलों को सही मायने में सुधार सुविधाओं के रूप में विकसित कर रही है। उन्होंने कहा कि जेलों से मोबाइल फोन से संबंधित सभी प्रकार की गतिविधियों को रोकने के लिए हरसंभव प्रयास किये गये हैं। इसके सिवा उन्नत तकनीक वाले सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

कारागार मंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों ने जेलों के बुनियादी ढांचे के विकास पर कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने पंजाब के लोगों से अपील की कि वे अपने सपनों का पंजाब देखने के लिए आम आदमी पार्टी सरकार का समर्थन करें। इसके सिवा कैबिनेट मंत्री ने जेल में की गई अच्छी व्यवस्थाओं के लिए सेंट्रल जेल अधीक्षक शिवराज सिंह नंदगढ़ की सराहना की और उन्हें भविष्य में भी जेल में अच्छी व्यवस्थाएं जारी रखने के लिए कहा। इससे पहले उन्होंने जेल का निरीक्षण कर संतोष व्यक्त किया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री के साथ जेल अधीक्षक शिवराज सिंह नंदगढ़ के सिवा पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *