मान ने हरसिमरत बादल पर साधा निशाना, कहा – इस बार ऊंट पहाड़ के नीचे आ गया है

तरनतारन/चंडीगढ़, 26 मई – मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खडूर साहिब लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार लालजीत सिंह भुल्लर के लिए चुनाव प्रचार किया। मान ने लालजीत भुल्लर के साथ जंडियाला गुरु, बाबा बकाला और तरनतारन में बड़ा रोड शो किया और लोगों से आप उम्मीदवार को जिताने की अपील की।

रोड शो में भारी संख्या में आप समर्थक व स्थानीय लोग शामिल हुए। लोगों ने मुख्यमंत्री भगवंत मान पर फूल बरसाकर और जिंदाबाद के नारे लगाकर उनका स्वागत किया। मान ने कहा कि आपका यही प्यार और समर्थन मुझे कभी थकने नहीं देता। उन्होंने लोगों से अपील की कि इस बार आम आदमी पार्टी को 13-0 से जीता दो, अगले तीन साल में मैं आपके साथ मिलकर और दोगुनी मेहनत कर पंजाब को फिर से सोने की चिड़ियां बनाउंगा।

मान ने कहा कि माझा की शक्ति लालजीत भुल्लर को जिताकर दिल्ली भेजो। आप एकता रखो,अपना वोट खराब नहीं करना। वोट सिर्फ आम आदमी पार्टी को ही देना क्योंकि पंजाब में पहली बार लोगों की सरकार बनी है। आपका दिया हुआ हर एक वोट सीधे मुझे पड़ेगी, फिर मैं दोगुनी मेहनत के साथ पंजाब के विकास के लिए काम करूंगा।

भाषण के दौरान मुख्यमंत्री मान ने बादल परिवार और बठिंडा से अकाली दल की उम्मीदवार हरसिमरत कौर बादल पर निशाना साधा और कहा कि इस बार ऊंट पहाड़ के नीचे आ गया है। पहले हरसिमरत कौर बादल अपने चुनावी पोस्टरों में ‘आपकी अपनी उम्मीदवार’ लिखती थी, वहीं इस बार उन्होंने आम आदमी पार्टी के डर से उम्मीदवार की  जगह निमाणी सेवादार लिखा है।

मान ने सुखबीर बादल पर हमला बोला और कहा कि वह एसी में रहने वाले लोग हैं। टेम्परेचर पूछकर बाहर निकलते हैं। जब बाहर का टेम्परेचर 30-32° होता है तब वह दो घंटे के लिए अपनी पंजाब बचाओ यात्रा निकालते हैं। मैंने आजतक उन्हें संसद में नहीं देखा। ऐसे लोग आम लोगों के दुख दर्द को क्या समझेंगे!

मान ने विरोधी पार्टियों पर भी हमला बोला और कहा कि इन लोगों ने मिलकर पंजाब को दशकों तक लूटा और अपने लिए बड़े-बड़े महल बना लिए। इन लोगों को कभी भी पंजाब के लोगों की चिंता नहीं रही, सिर्फ अपने परिवार को आगे बढ़ाया। अब मैं उन लोगों को पंजाब की राजनीति से बाहर करूंगा। उन्होंने कहा कि जब तक मैं अकाली दल (बादल), भाजपा और कांग्रेस को पंजाब से खत्म नहीं कर दूंगा, मैं चैन से नहीं बैठूंगा।

मान ने कहा कि विरोधी पार्टी वाले मुझे रोज सुबह उठकर गालियां देते हैं। अब यही उनका एकमात्र काम बचा है। जबकि मैं पंजाब के विकास के लिए रोज नया काम करता हूं और ने फैसले लेता हूं ताकि पंजाब फिर से रंगला बन सके।

उन्होंने कहा मैं पूरी ईमानदारी के साथ पंजाब के विकास के लिए काम कर रहा हूं। मैं राजनीति में पैसे कमाने के लिए नहीं आया हूं। पैसे कमाने का रास्ता तो मैं छोड़कर आया हूं। मुझे बस में, व्यापार में, ढ़ाबा में और होटल में हिस्सा नहीं लेना है। मुझे सिर्फ तीन करोड़ पंजाबियों के दुख दर्द में हिस्सा लेना है।

उन्होंने कहा कि मैंने पिछले दो साल में बिना किसी सिफारिश और भेदभाव के 43 हजार नौजवानों को सरकारी नौकरी दी। हम लोगों के बिजली के बिल जीरो किया किसानों को दिन में सिंचाई के लिए पर्याप्त बिजली मुहैया कराई और पंजाब का पानी बचाने के लिए 59% खेतों तक नहरी पानी पहुंचाया। वहीं बिजली की कमी दूर करने के लिए हमारी सरकार ने देश में पहली बार प्राइवेट थर्मल पावर प्लांट खरीदा जिसके कारण अब पंजाब में बिजली की कोई दूर हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *