ईरान ने इज़रायल पर किया मिसाइल हमला, सारे देश में बजे सायरन

 

इज़रायली सेना ने कहा है कि ईरान ने इज़रायल पर मिसाइल हमला किया है और पूरे देश में हवाई हमले की चेतावनी वाले सायरन बज रहे हैं। इजराइलियों को उन जगहों पर शरण लेने के लिए कहा गया है जो बम आश्रय स्थलों के करीब हैं। इस के साथ ही इजराइल ने चेतावनी दी है कि अगर ईरान ने हमला किया तो गंभीर परिणाम होंगे। जानकारी के मुताबिक ईरान ने करीब 100 मिसाइलें दागीं। इस बीच, तेल अवीव और येरुशलम में कई विस्फोट सुने गए।

ईरान ने दर्जनों बैलिस्टिक मिसाइलें दागने का दावा किया है। ईरान ने कहा है कि उसने हिजबुल्लाह नेता और हमास के एक अधिकारी की हत्या के प्रतिशोध में इज़राइल पर दर्जनों मिसाइलें दागीं। बयान में यह भी चेतावनी दी गई कि अगर इजराइल इस अभियान का सैन्य जवाब देता है तो उसे और भी कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ेगा।

इससे पहले अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि ईरान जल्द ही इजराइल पर बैलिस्टिक मिसाइल हमला करने की तैयारी कर रहा है। अमेरिका ने ईरान को चेतावनी भी दी थी कि अगर ऐसा हुआ तो इसके ‘गंभीर परिणाम’ होंगे। अधिकारी ने कहा कि अमेरिका सक्रिय रूप से इजराइल की रक्षा तैयारियों का समर्थन कर रहा है। यह घटना ऐसे समय हुई है जब इजराइली सेना ने मंगलवार को लोगों को लेबनानी सीमा पर करीब दो दर्जन बस्तियां खाली करने को कहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *