आईपीएल 2024: विराट कोहली के विकेट पर मचा बवाल, कप्तान डु प्लेसिस के खिलाफ एक्शन, रेफरी ने दी सजा, भरने होंगे लाखों

ऐसा लगता है कि विराट कोहली का एक और इंडियन प्रीमियर लीग ट्रॉफी जीतने का सपना अभी पूरा नहीं हुआ है। कोलकाता नाइट राइडर्स से टीम की हार के बाद उनकी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना काफी कम हो गई। इस मैच में विराट कोहली के आउट होने पर विवाद खड़ा हो गया. अपनी टीम की हार से निराश कप्तान फाफ डु प्लेसिस को दोहरा झटका लगा है.

टीम की हार के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया। इस मामले में 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया. आरसीबी के कोलकाता नाइट राइडर्स से एक रन से हारने के बाद दोषी पाए जाने पर किंग्स पंजाब के कप्तान सैम कुरेन ने डु प्लेसिस को उनकी मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया। आईपीएल ने एक बयान में कहा, “रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 36 ओवर के इंडियन प्रीमियर लीग 2024 मैच में धीमे ओवर के लिए दोषी पाया गया है।”

यह आरसीबी का सीजन का पहला अपराध था। दूसरी ओर, गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में आईपीएल आचार संहिता की धारा 2.8 के तहत लेवल एक के अपराध के लिए मैच फीस का आधा जुर्माना लगाया गया था। यह अपराध मध्यस्थ के फैसले पर असंतोष व्यक्त करने से जुड़ा है. आईपीएल की विज्ञप्ति में कहा गया है, “कुरेन ने आईपीएल आचार संहिता की धारा 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है।” उसने अपराध और दण्ड स्वीकार कर लिया। लेवल 1 के उल्लंघन की स्थिति में, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और सर्वमान्य होता है।http://NEWS24HELP.COM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *