सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय हॉकी टीम, सीएम मान बोले, ‘चक्क दे ​​इंडिया’

 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने भारतीय हॉकी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने पर बधाई दी है। दरअसल, इस साल पेरिस में ओलंपिक का आयोजन किया गया है, जहां भारतीय हॉकी टीम ने अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ब्रिटेन को शूटआउट में 4-2 के अंतर से हरा दिया। भारत और ब्रिटेन के बीच यह हॉकी मैच बेहद रोमांचक और कड़ा था, जिसमें भारतीय टीम क्वार्टर फाइनल मैच में ग्रेट ब्रिटेन को हराकर टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंच गई।

सीएम मान ने एक्स पर पोस्ट करते हुए भारतीय टीम को बधाई दी है। उन्होंने लिखा- ‘ब्रिटेन के खिलाफ शानदार जीत…‘चक्क दे इंडिया’। वहीं आपको बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री भारतीय हॉकी टीम का मैच देखने और टीम का मनोबल बढ़ाने के लिए पेरिस जाना चाहते थे, लेकिन केंद्र सरकार ने उन्हें जाने की इजाजत नहीं दी। जिसकी आम आदमी पार्टी ने आलोचना भी की थी। इसके बाद सीएम मान ने बीते कल भारतीय टीम से फोन पर बातचीत की।

गौरतलब है कि भारत और ब्रिटेन के बीच गतिरोध में पहला क्वार्टर 0-0 से बराबर रहा था। लेकिन दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों की ओर से आक्रामक खेल देखने को मिला। मैच के 22वें मिनट में दूसरे क्वार्टर में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में ब्रिटिश टीम ने बराबरी का गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद दोनों टीमों की ओर से कोई गोल नहीं हुआ। अब भारत का मुकाबला 6 अगस्त को जर्मनी और अर्जेंटीना के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *