भविष्य में सरकार बनाने का दावा कर सकता है विपक्ष, ममता ने दिया संकेत

 

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद तीसरी बार एनडीए गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। रविवार 9 जून को नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। हालांकि, इससे पहले इंडिया अलायंस के सरकार बनाने के दावे को लेकर अटकलें चल रही थीं। क्योंकि इंडिया गठबंधन ने दावा किया था कि वह बाकी सहयोगी दलों से बात करके बताएगें कि उन्हें सरकार बनानी है या विपक्ष में रहना है। इसके बाद बैठक की गई और इंडिया अलायंस ने विपक्ष में रहने का ऐलान किया।

इसे लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि विपक्षी दल ने अभी तक सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि कल प्रयास नहीं किया जाएगा।

दरअसल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने संकेत दिया है कि भविष्य में इंडिया गठबंधन सरकार बनाने का दावा कर सकता है। नवनिर्वाचित टीएमसी सांसदों के साथ बैठक के बाद बनर्जी ने कहा कि देश को बदलाव की जरूरत है, वह बदलाव चाहता है। ये जनादेश बदलाव के लिए था। हम इंतजार कर रहे हैं और स्थिति पर नजर रख रहे हैं। यह फतवा नरेंद्र मोदी के खिलाफ था, इसलिए इस बार उन्हें प्रधानमंत्री नहीं बनाया जाना चाहिए। किसी और को कार्यभार संभालने की अनुमति दी जानी चाहिए थी।

उन्होंने कहा, बीजेपी अलोकतांत्रिक और अवैध तरीके से सरकार बना रही है। हालाँकि, इंडिया अलायंस ने अभी तक सरकार बनाने का दावा नहीं किया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह कल ऐसा दावा नहीं करेगी। हमें थोड़ा इंतजार करना चाहिए। वे भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को कमजोर और अस्थिर देखकर खुश होंगे।

इसके साथ ही टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी को न तो निमंत्रण मिला है और न ही वह नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *