पंजाब में पुलिस ने चलाया सुरक्षा अभियान, बैंक, गोल्ड लोन जैसे वित्तीय संस्थानों में सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा की

 

मुख्यमंत्री के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार राज्य को सुरक्षित रखने के लिए लगातार विभिन्न कदम उठा रही है। तदनुसार, मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर, पंजाब पुलिस ने बैंकों सहित सभी वित्तीय संस्थानों में सुरक्षा व्यवस्था का आकलन करने के लिए एक विशेष अभियान चलाया। इस अभियान के तहत, पंजाब पुलिस ने विशेष रूप से शहरों और गांवों में बैंकों, वित्तीय कंपनियों, गोल्ड लोन और मनी एक्सचेंजर्स जैसे कार्यालयों/संस्थानों की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। दरअसल यह अभियान डीजीपी पंजाब गौरव यादव के निर्देश पर चलाया गया।

विशेष डीजीपी कानून एवं व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने अधिक जानकारी साझा करते हुए कहा कि सीपी/एसएसपी को व्यक्तिगत रूप से ऑपरेशन की निगरानी करने और ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए राजपत्रित रैंक के अधिकारियों की देखरेख में पर्याप्त संख्या में पुलिस टीमों को तैनात करने का निर्देश दिया गया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस दलों को ऐसे संवेदनशील प्रतिष्ठानों में सुरक्षा गार्डों की तैनाती के साथ-साथ अलार्म और सीसीटीवी कैमरों की स्थापना और कार्यप्रणाली सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

अर्पित शुक्ला ने बताया कि यह अभियान प्रदेश के 28 पुलिस जिलों में चलाया गया और 500 से ज्यादा पुलिस पार्टियों ने हिस्सा लिया। जिसमें 2500 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए। इस बीच, 2516 बैंक, 389 एनबीएफसी, 3826 समेत 360 गोल्ड लोन और 561 मनी एक्सचेंजर्स ऐसे वित्तीय संस्थानों की जांच की गई। विशेष डीजीपी ने कहा कि इस ऑपरेशन को अंजाम देने का मुख्य उद्देश्य वित्तीय संस्थानों में पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करना था, जो आमतौर पर असामाजिक तत्वों का आसान लक्ष्य होते हैं, इसके सिवा आम जनता के बीच सुरक्षा को सुनिश्चित करना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *