फिरोजपुर के रेलवे स्टेशन पे बचा बवाल, जब ट्रेन में बम होने की मिली काल

 

फ़िरोज़पुर में उस समय प्रशासन में हड़कंप मच गया जब एक ट्रेन में बम होने की सूचना मिली। मंगलवार सुबह बम की सूचना मिली। इसके बाद जम्मू तवी से अहमदाबाद जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया गया। रेलवे और पुलिस अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे, जिन्होंने कासु बेगू रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की गहन तलाशी ली। इस बीच ट्रेन में सवार सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया।

फिरोजपुर रेलवे डिवीजन की ओर से जारी बयान के मुताबिक, जम्मू तवी भगत की कोठी एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 19226) में सुरक्षा अलर्ट मिला था। इसी बीच ट्रेन फिरोजपुर रेलवे स्टेशन से फिरोजपुर-बठिंडा सेक्शन पर फरीदकोट रेलवे स्टेशन की ओर रवाना हो गई। जिसके बाद ट्रेन को सुबह 7.42 बजे कासू बेगू रेलवे स्टेशन पर रोका गया।

सूचना मिलते ही तुरंत रेलवे स्टेशन के बाहर एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तैनात कर दी गईं। फिरोजपुर कैंट रेलवे स्टेशन पर एक हेल्प डेस्क स्थापित की गई। हालांकि, पुलिस सूत्रों का कहना है कि बम की सूचना महज अफवाह थी। चेकिंग पूरी हो चुकी है, ट्रेन से कोई संदिग्ध सामान बरामद नहीं हुआ है।

इसके साथ ही वाणिज्य प्रबंधक परमदीप सिंह सैनी ने कासू बेगू रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के खाने-पीने की व्यवस्था का जायजा लिया। रेलवे अधिकारियों ने गुरुद्वारा जमुनी साहिब और अन्य संस्थानों के सहयोग से यात्रियों के लिए पानी, चाय, बिस्कुट और बच्चों के लिए दूध की व्यवस्था की। इसके बाद भोजन की भी व्यवस्था की गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *