एचएसएससी ने पीएमटी परीक्षा व्यवस्था की समीक्षा की, अनुपस्थित अभ्यर्थियों को एक और मौका दिया

हरियाणा सरकार राज्य के बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए लगातार नई नौकरियों की घोषणा कर रही है। जहां नौकरियों की घोषणा की जा रही है, वहीं पूर्व घोषित परीक्षाओं को सुचारु रूप से आयोजित करने का भी प्रयास किया जा रहा है। इसी के तहत पीएमटी परीक्षा के दौरान हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष हिम्मत सिंह पंचकुला पहुंचे, जहां उन्होंने पीएमटी परीक्षा की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और इसे सुचारू रूप से शुरू कराया।

इस अवसर पर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने कहा कि हरियाणा पुलिस में 5000 पुरुष कांस्टेबल जनरल ड्यूटी और 1000 महिला कांस्टेबल की पहले और दूसरे चरण की पीएमटी परीक्षा आज ताऊ देवी लाल खेल परिसर में होगी। उन्होंने कहा कि आयोग ने निर्णय लिया है कि जो अभ्यर्थी किन्हीं कारणों से परीक्षा में शामिल नहीं हो सके, उन्हें परीक्षा में शामिल होने का एक और मौका दिया जाएगा।

इस के साथ ही हिम्मत सिंह ने बताया कि पीएमटी परीक्षा 16 जुलाई से आयोजित की गई थी, जिसमें शुरुआत में 2000 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। पिछले तीन दिनों से महिला कांस्टेबलों की पीएमटी चल रही है। आज आखिरी दिन था। इसके साथ ही आयोग के अध्यक्ष हिम्मत सिंह ने कहा कि पी.एम.टी. परीक्षा में अनुपस्थित रहने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा में शामिल होने का एक और मौका दिया जाएगा, जिसके आयोजन का विवरण जल्द ही वेबसाइट पर पोस्ट किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *