हिसार-अंबाला रोड पर हंगामा, हरियाणा पुलिस और प्रदर्शनकारी किसान फिर आए आमने-सामने

 

शंभू बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसान और हरियाणा पुलिस आज एक बार फिर आमने-सामने आ गए जब किसानों ने हरियाणा के अंबाला की अनाज मंडी में सभा कार्यक्रम रखा। इस बीच हरियाणा पुलिस ने किसानों को अनाज मंडी पहुंचने से पहले ही हिसार-अंबाला रोड पर बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया और किसानों को अनाज मंडी में नहीं जाने दिया गया।

जानकारी के मुताबिक, इससे पहले पुलिस ने बीएनएस की धारा 163 (पहले धारा 144) के तहत यहां भीड़ जमा होने पर रोक लगा दी थी। किसानों को यहां पहुंचने से रोकने के लिए पुलिस ने कार्रवाई की और किसान नेता अमरजीत सिंह मोहरी समेत कई किसानों को हिरासत में ले लिया।

इसके बाद किसान नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच बैठक हुई। बैठक के बाद प्रशासन और किसानों के बीच सहमति बनने के बाद किसानों ने शंभू बॉर्डर पर जाने का ऐलान कर दिया। जहां वाटर कैनन ब्वॉय नवदीप जलबेड़ा को किसानों ने सम्मानित किया।

दरअसल, पहले यह प्रदर्शन पिछले किसान आंदोलन के वाटर कैनन बॉय नवदीप जलबेड़ा की रिहाई के लिए अंबाला के एसपी ऑफिस का घेराव करने का ऐलान था। लेकिन जलबेड़ा को जमानत मिलने के बाद मंगलवार देर रात रिहा कर दिया गया। इसके बाद घेराव कार्यक्रम रद्द कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *