आतिशी ने एक बार फिर दोहराए आरोप, कहा, पानी रोक रहा हरियाणा

 

दिल्ली में पानी का संकट पिछले कई दिनों से बना हुआ है। इसे लेकर दिल्ली और हरियाणा के बीच सियासत गरमाती हुई नजर आ रही है। एक तरफ दिल्ली हरियाणा पर आरोप लगा रही है कि हरियाणा उसके हिस्से का पानी दिल्ली को नहीं दे रहा है। तो उधर, हरियाणा ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि दिल्ली पानी के नाम पर राजनीति कर रही है।

दिल्ली से आम आदमी पार्टी की जल मंत्री आतिशी ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस दौरान हरियाणा सरकार पर पानी रोकने का फिर से आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पिछले 5 दिनों से दिल्ली में पानी की मात्रा लगातार कम हो रही है। सुप्रीम कोर्ट पानी की समस्या को सुलझाने का प्रयास कर रहा है। हिमाचल प्रदेश पानी देने को तैयार है लेकिन हरियाणा पानी रोक रहा है।

राज्य मंत्री और आम आदमी पार्टी नेता आतिशी ने सवाल उठाया और कहा कि अगर हरियाणा से 1050 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है तो कम से कम 1000 क्यूसेक पानी तो पहुंचेगा? लेकिन पिछले दिनों में जलस्तर घटकर एक जून को 924 क्यूसेक और दो जून को मात्र 848 क्यूसेक रह गया। आतिशी ने आगे कहा कि दिल्ली में पानी की पूरी कमी है। अगर जल्द ही दिल्ली में पानी की व्यवस्था नहीं की गई तो पूरी दिल्ली में हाहाकार मच जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *