किसानों पर गोली चलाने वालों को सम्मानित कर रही हरियाणा सरकार- नील गर्ग

 

खनौरी बॉर्डर और शंभू बॉर्डर पर हरियाणा सरकार द्वारा किसानों के उत्पीड़न को लेकर आम आदमी पार्टी ने हरियाणा सरकार की आलोचना की। दरअसल, हरियाणा सरकार उन अधिकारियों को सम्मानित करने जा रही है, जिन्होंने ‘दिल्ली चलो’ आंदोलन के दौरान किसानों को बॉर्डर पर रोका और आगे नहीं बढ़ने दिया। इसी मामले को लेकर आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि हरियाणा-पंजाब सीमा पर प्रदर्शनकारी किसानों पर गोली चलाने वालों को हरियाणा सरकार सम्मानित करने जा रही है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आम आदमी पार्टी पंजाब के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता नील गर्ग ने कहा कि बीजेपी हमेशा किसानों पर अत्याचार करने वालों का सम्मान करती है। ऐसा करके वह देश और खासकर पंजाब के किसानों को नीचा दिखाने की कोशिश कर रही है। नील गर्ग ने बीजेपी के पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी का हवाला देते हुए कहा कि टेनी के बेटे ने लखीमपुर-खीरी में किसानों को अपनी गाड़ियों से कुचल दिया, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने न तो टेनी को कैबिनेट से हटाया और न ही उनके बेटे के खिलाफ कोई कार्रवाई की।

इसके साथ ही नील गर्ग ने कहा कि बीजेपी संविधान और कोर्ट का भी सम्मान नहीं करती। एक तरफ पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने फैसला दिया है कि हरियाणा सरकार नेशनल हाईवे खाली कराए और किसानों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए दिल्ली जाने की इजाजत दे। लेकिन हरियाणा सरकार इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाकर झूठ बोल रही है कि सड़क पुलिस ने नहीं बल्कि किसानों ने ब्लॉक की है। इससे पता चलता है कि भाजपा को अदालतों और न्याय व्यवस्था पर कोई भरोसा नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *