बीबा हरसिमरत कौर बादल ने बठिंडा से नामांकन पत्र दाखिल किया, अगली सरकार नहीं बना पाएगी बीजेपी – हरसिमरत

बठिंडा/13मई: पूर्व केंद्रीय मंत्री और बठिंडा से सांसद बीबा हरसिमरत कौर बादल ने आज अकाली दल अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल और पार्टी की वरिष्ठ लीडरशीप की मौजूदगी में इस हलके से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

इससे पहले अकाली दल की बठिंडा उम्मीदवार ने अपने पति सुखबीर सिंह बादल और बच्चों-अनंतबीर, गुरलीन और हरलीन के साथ बीबा बादल के नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले श्री दमदमा साहिब में माथा टेका। बीबा बादल के साथ सैंकड़ों गाड़ियां थी , उन्होने अकाली दल अध्यक्ष और वरिष्ठ नेताओं बलविंदर सिंह भूंदड़ और जनमेजा सिंह सेखों की उपस्थिति में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए सरदार बादल ने कहा कि बार-बार मतदान के दौर से यह स्पष्ट हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अगली सरकार नही बना पाएगी। उन्होने कहा कि उत्तर भारत में भाजपा का पतन हो रहा है और महाराष्ट्र और बिहार में उसका पूरी तरह सफाया हो गया है। उन्होने कहा,‘‘ प्रधानमंत्री के भाषणों यह पता चल रहा है कि पार्टी घबराहट की स्थिति में है। वह एक विशेष समुदाय पर सरेआम हमला कर रहे हैं और यह तक कह रहे हैं कि ‘मंगलसूत्र’ छीनकर दूसरों को दे दिए जाएंगें। उन्होने जोेर देकर कहा कि ऐसा पिछले 70 सालों में कभी नही हुआ तथा न ही कभी होगा।’’ उन्होने कहा कि नए परिदृश्य में क्षेत्रीय दल मजबूत होकर उभरेंगें।

 

पंजाब के लोगों के मूड के बारे में पूछे जाने पर सरदार बादल ने कहा,‘‘ पंजाबी लोग आम आदमी पार्टी और उसकी लीडरशीप से ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। उन्होने मुख्यमंत्री भगवंत मान से सारी उम्मीदें खो दी हैं और उन्हे एक ऐसा शराबी मानते हैं जो उनके लिए कुछ नही कर सकता। उन्होने कहा कि लोगों को यह भी एहसास हो ग्रया है कि आप और कांग्रेस एक ही सिक्के के दो पहलू हैं और दोनों पार्टियां दोस्ताना मैच खेल रही हैं, क्योंकि वे राष्ट्रीय स्तर पर एक दूसरे के साथ गठबंधन कर चुकी हैं।

अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब शराब घोटाला मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए मुख्यमंत्री केंद्रीय गृहमंत्री के पैरों में भी गिर गए । उन्होने कहा कि दोनों के बीच मिलीभगत को आप सरकार द्वारा भाजपा उम्मीदवार परमपाल कौर के इस्तीफे और मुख्यमंत्री के विरोध के एक दिन के भीतर इसे तुरंत स्वीकार कने से देखा जा सकता है।

सरदार बादल ने कहा कि ऐसे में लोकसभा चुनाव में अकाली दल सबसे मजबूत पार्टी बनकर उभरी है। लोगों का मानना है कि अकाली दल अकेले ही सभी समुदायों को अपने साथ लेकर चल सकता है। उन्होने यह भी खुलासा किया कि कैसे पार्टी की पंजाब बचाओ यात्रा को क्षेत्र में अभूतपूर्व समर्थन मिल रहा है और हर हलके में हजारों लोग इसका स्वागत करने के लिए सड़कों पर आ रहे हैं। उन्होने कहा,‘‘ लोग अकाली दल के साथ भावनात्मक जुड़ाव दिखा रहे हैं जो चुनावों में दिखाई देगा। पंजाब में ऐतिहासिक नतीजे के लिए तैयार रहें।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *