30 महीने में 44,974 युवाओं को दी गईं सरकारी नौकरियां- सीएम मान

 

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार लगातार जन कल्याण के कार्य कर रही है। तदनुसार, पंजाब सरकार ने केवल 30 महीनों के भीतर पारदर्शी तरीके से 44,974 सरकारी नौकरियां प्रदान करके एक और मील का पत्थर स्थापित किया है। कल भी स्थानीय निकाय विभाग के सभागार में मुख्यमंत्री मान ने विभिन्न विभागों में 293 पदों के लिए नियुक्ति पत्र वितरित किये। इस मौके पर आयोजित समारोह में बोलते हुए मुख्यमंत्री ने इसे ऐतिहासिक कदम बताया। उन्होंने कहा कि इस स्थान पर पहले भी कई ऐसे आयोजन हो चुके हैं, जिनमें युवाओं को विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरियां मिली हैं। यह युवाओं का कल्याण सुनिश्चित करने और उनके लिए रोजगार के नए रास्ते खोलने की राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रत्येक विभाग में पूरी भर्ती प्रक्रिया में एक कठोर प्रक्रिया का पालन किया गया है, जिसके कारण इन 44,000 से अधिक नियुक्तियों में से एक भी नियुक्ति को अब तक किसी भी अदालत में चुनौती नहीं दी गई है। पंजाब सरकार के लिए यह गर्व की बात है कि इन युवाओं को पूरी तरह योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियां दी गई हैं।

इसके सिवा मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार के काम की सराहना की और कहा कि सरकार ने पहले ही 842 आम आदमी क्लीनिक स्थापित किए हैं, जिनमें से 2 करोड़ से अधिक लोगों को गुणवत्तापूर्ण उपचार मिला है और 95 प्रतिशत लोग ठीक हो गए हैं उन्होंने कहा कि ऐसे 30 और क्लीनिक स्थापित किए जा रहे हैं, जो लोगों को उनके घरों के पास ही गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं सुनिश्चित करेंगे। राज्य सरकार 118 सरकारी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों को स्मार्ट कक्षाओं, वैज्ञानिक शिक्षा के लिए अत्याधुनिक प्रयोगशालाओं और खेल के मैदानों के साथ प्रतिष्ठित स्कूल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *