अध्यापक दिवस पर अध्यापकों के लिए Good News, CM मान ने किया बड़ा ऐलान

होशियारपुर : पंजाब के सी.एम. भगवंत मान आज होशियारपुर पहुंचे हैं। यहां उन्होंने आज अध्यापक दिवस पर आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में 77 अध्यापकों को सम्मानित किया। उन्होंने इस दौरान 55 अध्यापकों को स्टेट अवॉर्ड, 10 को यंग टीचर अवॉर्ड, 5 अध्यापकों को प्रबंधकीय अवॉर्ड और 7 अध्यापकों को विशेश सम्मान दिया। इस दौरान सी.एम. मान ने अध्यापक दिवस की बधाई देते हुए ऐलान किया कि आने वाले दिनों में अध्यापकों की भर्ती की जाएगी।

अपने संबोधन के दौरान सी.एम. मान ने कहा कि इस बार पेरेंट्स-टीचर मिलनी में 20 लाख अभिभावकों ने हिस्सा लिया है।माता-पिता और अध्यापकों  का एक-दूसरे से मिलना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि आज के समय में पढ़ने और पढ़ाने का तरीका भी बदल गया है।

सी.एम. मान ने कहा कि पंजाब से सैकड़ों अध्यापक सिंगापुर से पढ़ाने का तरीका सीखने के लिए ट्रेनिंग लेकर आए हैं। इस बार पंजाब के सरकारी स्कूलों में बच्चों के बेहद दाखिले हो रहे हैं। इस बार 158 सरकारी बच्चों ने जेई परीक्षा पास की है। आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि जो अध्यापक सिलेबस के साथ-साथ जिंदगी की बातें भी पढ़ाता है, वह अध्यापक बच्चों का पसंदीदा होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *