केजरीवाल ने पंजाब के लोगों से की अपील, कहा – हमें सभी 13 सीटें दे दो, फिर लोकसभा में केवल पंजाब ही गूंजेगा

लुधियाना/ चंडीगढ़, 28 मई – आम आदमी पार्टी(आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को लुधियाना में व्यापार मिलनी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने लुधियाना के लोगों से आप उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी को जिताने की अपील करते कहा कि आप उम्मीदवार आपके सभी मसले को संसद में उठाएंगे और आपके हक के लिए केन्द्र सरकार से लड़ेंगे।

टाउन हाल मीटिंग में व्यापारियों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि एक साल पहले मैंने और सीएम भगवंत मान ने अमृतसर, जालंधर, लुधियाना और मोहाली में व्यापारियों के साथ कई मीटिंग की थी। हमने हर शहर के व्यापारियों और उद्योगपतियों के साथ 3-3 घंटे तक मीटिंग की थी और उनकी समस्याएं समझी। इसके बाद भगवंत मान होशियारपुर, दसूहा, दीनानगर, पटियाला, मोगा और पठानकोट गए और व्यापारियों के साथ मिलनी की।

केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार बनने से पहले पंजाब में व्यापार और उद्योग की इतनी बुरी हालत थी कि यहां की इंडस्ट्रीज पंजाब छोड़कर मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और आस पास के राज्यों में जा रही थीं। पिछले 2 साल के अंदर इंडस्ट्रीज के पंजाब से बाहर जाने का सिलसिला खत्म हुआ है और इंडस्ट्री का पंजाब में आने का सिलसिला चालू हुआ है। आज 56 हजार करोड़ रुपए के निवेश हुए हैं। विदेशी कंपनियां भी अब यहां इंडस्ट्री के जमीन खरीद रही है। टाटा स्टील का सबसे बड़ा प्लांट जमशेदपुर के बाद अब पंजाब में लग रहा है।

केजरीवाल ने कहा कि पिछली बार मैं आपकी समस्या सुनते आया था लेकिन इस बार मैं आपसे मदद मांगने आया हूं। आप लोगों ने दो साल पहले विधानसभा में हमें भारी बहुमत दिया था। ये लोकसभा चुनाव हैं। इस बार हमें केंद्र में मजबूत कर दो। सभी 13 सीटें आम आदमी पार्टी को जीता दो, फिर लोकसभा के अंदर केवल पंजाब ही गूंजेगा। उन्होंने कहा कि हमारे सभी सांसद पंजाब के लोगों की आवाज उठाएंगे और केंद्र से संबंधित सारे मसलों का हल करवाएंगे। जब हमारे पंजाब से 13 सांसद होंगे तो केंद्र सरकार पंजाब का ₹1 भी फंड नहीं रोक सकती।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज से दो साल पहले जब किसान आंदोलन के लिए दिल्ली की तरफ बढ़े थे, तो मोदी सरकार ने इनको दिल्ली के अंदर नहीं घुसने दिया। बॉर्डर पर रोक लिया। सड़क पर कीलें लगा दीं। बड़े-बड़े बुलडोजर लगा दिए। आंदोलन में 750 किसानों की मौत हो गई। इनमें ज्यादातर पंजाब से थे। अब वे पंजाबियों को सरकार गिराने की धमकी दे रहे हैं। इसलिए इस बार ऐसा बटन दबाना कि भाजपा और नरेंद्र मोदी दिल्ली से बाहर हो जाएं। ये किसान आंदोलन का बदला लेने का समय है।

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा के लोगों ने देश में तानाशाही मचा रखी है। 16 मार्च को चुनाव की घोषणा हुई और 21 मार्च को मुझे गिरफ्तार कर लिया क्योंकि मोदी जी को डर था कि अगर केजरीवाल को गिरफ्तार नहीं किया तो केजरीवाल पूरे देश में घूमेगा जिससे मेरी सीटें कम हो जाएंगी। इसलिए केजरीवाल को जेल में डाल दो।

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा का अहंकार इतना बढ़ गया है कि भगवान जगन्नाथ, जिनको पूरे जगत का नाथ कहा जाता है, उनके लिए बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि भगवान जगन्नाथ मोदी जी के भक्त है। इनको इतना अहंकार हो गया है कि ये लोग मोदी जी को भगवान से भी ऊपर मानने लगे हैं। अभी कुछ दिन पहले मोदी जी अपने इंटरव्यू में बोल रहें थे कि मैं मां के कोख से पैदा नहीं हुआ हूं। मुझे सीधे भगवान ने धरती पर भेजा है। मैं भगवान का अवतार हूं। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा वाले कुछ दिन में मंदिरों से भगवान की मूर्ति हटाकर मोदी जी की मूर्ति लगवा देंगे। ये कहते हैं कि मोदी जी भगवान राम को लाए हैं। जबकि इस ब्रह्माण्ड की रचना भगवान राम ने की है।

पंजाब की आप सरकार के काम गिनाते हुए केजरीवाल ने कहा कि जब पिछली बार हम चुनाव प्रचार के लिए जाया करते थे, तो मैं कहता था कि मैंने दिल्ली में बिजली के बिल जीरो कर दिए, आपके भी कर दूंगा। लोगों को यकीन नहीं होता था कि बिजली के बिल जीरो आ सकते हैं। अब 24 घंटे बिजली आती है और बिल जीरो आता है। पूरे देश में ऐसा कहीं नहीं है। बिजली का बिल केवल दिल्ली और पंजाब में जीरो आता है, जहां आम आदमी पार्टी की सरकार है। ये इसलिए हुआ क्योंकि हमारी पार्टी ईमानदारी है और हमने भ्रष्टाचार बंद करके पैसे बचाए और उस पैसे से आप लोगों को फायदा पहुंचा रहे हैं। अब पूरे पंजाब में जगह-जगह मोहल्ला क्लीनिक खुल रहे हैं। स्कूल का एमिनेंस बना रहे है। हम भाजपा की तरह धर्म और जाति के नाम पर नहीं, अपने काम के आधार पर वोट मांग रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *