जनरल ऑब्जर्वर ने किया फाजिल्का का दौरा, चुनाव तैयारियों का लिया जायजा

 

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र फिरोजपुर के लिए नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षक लक्ष्मीकांत रेड्डी, आईएएस आज फाजिल्का पहुंचे। फिरोजपुर पहुंचने पर डिप्टी कमिश्नर डॉ. सोनू दुग्गल और एसएसपी डा. प्रज्ञा जैन ने उनका स्वागत किया। इसके बाद क्षेत्र भ्रमण के दौरान उन्होंने चुनाव तैयारियों की समीक्षा की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आदर्श चुनाव प्रणाली को सख्ती से लागू किया जाना चाहिए। चुनाव आयोग के निर्देशों के कार्यक्रम के अनुसार ही चुनाव की तैयारियां की जाएं।

 

इसके साथ ही उपायुक्त डॉ. सेनु दुग्गल ने उन्हें जिले में की जा रही चुनावी तैयारियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले में 829 मतदान केंद्र हैं। जिले के चार विधानसभा क्षेत्र लोकसभा क्षेत्र फिरोजपुर में आते हैं। आदर्श चुनाव जाब्ते को सख्ती से लागू किया जा रहा है। जिले में 12 एफएसटी और 12 एसएसटी टीमें काम कर रही हैं। इसके अलावा एसएसपी डा. आईपीएस प्रज्ञा जैन ने भी सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी साझा की. उन्होंने बताया कि चौन जाब्ता लागू होने के बाद अब तक जिले में 43 करोड़ 85 लाख 87 हजार 778 रुपये की ड्रग्स और ड्रग मनी बरामद की जा चुकी है।

 

इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त सामान्य सह अतिरिक्त जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार पोपली ने भी चुनाव पर्यवेक्षकों को जिले में मतदाता जागरूकता के लिए चलायी जा रही स्वीप गतिविधियों व अन्य चुनावी तैयारियों के बारे में जानकारी दी। आप को बता दें कि इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर विकास कामरेड एआरओ बल्लुआना श्री अमरेंद्र सिंह मल्ही, एसडीएम अबोहर पंकज बांसल, एसडीएम फाजिल्का विपन भंडारी, एसडीएम जलालाबाद बलकरण सिंह, जिला राजस्व अधिकारी संदीप सिंह, सहायक कमिश्नर जनरल मंन्जीत सिंह और ऑब्जर्वर के एलओ जगदीप सिंह संधू भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *