चंडीगढ़ में वीजा दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी:102 पासपोर्ट, लैपटॉप और मोबाइल बरामद, मेडिकल के लिए फर्जी लैब; 3 गिरफ्तार

विदेश भेजने के नाम पर युवाओं से ठगी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इन्होंने कई युवाओं से करोड़ों रुपये ऐंठकर ठगी की है। आरोपियों की पहचान जयकरण जोशी, अरशद खान और महिपाल सिंह के रूप में हुई है। जयकरण युवाओं को अपने जाल में फंसाता था। अरशद खान और महिपाल ने फर्जी लैब बना रखी थी, जहां ये युवाओं का मेडिकल टेस्ट कराते थे।

पुलिस ने कोर्ट से अनुमति लेकर आरोपियों के सेक्टर-22 और सेक्टर-44 स्थित दो दफ्तरों की तलाशी ली। वहां से पुलिस ने 102 पासपोर्ट, लैपटॉप और मोबाइल बरामद किए हैं। आरोपियों से अभी पूछताछ की जा रही है। शिकायतकर्ता आशीष शर्मा ने पिछले सप्ताह पुलिस को बताया था कि उन्होंने सात अन्य लोगों के साथ सेक्टर-9 स्थित मेसर्स गोल्डन ओवरसीज में जयकरण जोशी के माध्यम से वीजा के लिए आवेदन किया था।

फर्म संचालकों ने उनसे आठ लाख रुपये ले लिए, फिर न तो वीजा दिया और न ही पैसे वापस किए। परेशान होकर उन्होंने पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। पुलिस ने आरोपी जयकरण जोशी निवासी खरड़ को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ के आधार पर पुलिस ने राजस्थान के सीकर जिले के निवासी अरशद खान और चंडीगढ़ निवासी महिपाल सिंह को गिरफ्तार किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *