पटियाला में पुलिस की ओर से रिश्वत लेता पूर्व पंचायत सदस्य रंगे हाथों गिरफ्तार

 

राज्य में भ्रष्टाचार विरोधी अभियान के तहत पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने एक पूर्व पंचायत सदस्य को 1 लाख 40 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। विभाग के मुताबिक यह कार्रवाई पूर्व पंचायत सदस्य करनैल सिंह निवासी गांव दीऊगढ़, जिला पटियाला के खिलाफ शिकायत के आधार पर की गई है।

इस संबंध में जानकारी राज्य के विजिलेंस ब्यूरो के आधिकारिक प्रवक्ता ने दी। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपी के खिलाफ उसके गांव निवासी शेरा सिंह ने शिकायत दर्ज करायी थी। शिकायत में शेरा सिंह ने कहा कि उसके खिलाफ घग्गा पुलिस स्टेशन, जिला पटियाला में एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। शेरा सिंह ने आरोप लगाया कि सीआईए समाना के एसआई मनप्रीत सिंह और एएसआई प्रगट सिंह ने मामले को रफा-दफा करने के लिए 2 लाख रुपये की रिश्वत मांगी। पुलिस अधिकारियों ने उक्त रकम अपने परिचित करनैल सिंह को सौंपने को कहा।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और उक्त आरोपी करनैल सिंह को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। जब वो शिकायतकर्ता से एस.आई. और ए.एस.आई के नाम पर 1,40,000 रुपये की रिश्वत ले रहा था। फिलहाल आरोपी करनैल सिंह के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो की पटियाला रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस संबंध में आगे की जांच के दौरान उक्त पुलिस अधिकारियों की भूमिका की जांच की जायेगी और उन्हें नामजद किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *