NRI परिवार पर हमले की पंजाब में FIR दर्ज, जान बचाने वाले ड्राइवर को मिलेगा इतने लाख का ईनाम

पंजाब:- पंजाब के प्रवासी भारतीय मामलों के मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल के प्रयासों से गांव चिमनेवाला, जिला फाजिल्का के एन.आर.आई परिवार सुखविंदर कौर और बूटा सिंह के साथ बीते दिन हरियाणा राज्य के रोहतक में हुई घटना के संबंध में बीएनएस-2023 अधिनियम के तहत जीरो एफआईआर क्रमांक: 001, दिनांक: 29 जुलाई, 2024 दर्ज किया गया है।

जानकारी देते हुए कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री के आदेशों के अनुसार बीते दिन फाजिल्का जिले के गांव चिमनेवाला पहुंचे कर एनआरआई परिवार से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार हमेशा राज्य के प्रवासी पंजाबियों के साथ खड़ी है और भविष्य में भी उनके हितों की रक्षा में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।मंत्री धालीवाल ने इस मामले संबंधित हरियाणा के मुख्यमंत्री और डीजीपी को जीरो एफआईआर करने के लिए पत्र लिखा था और उक्त घटना में शामिल दोषियों की पहचान कर उन्हें सजा देने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री से मिलने का समय भी मांगा है ताकि दिल्ली और पंजाब के बीच यात्रा करने वाले पंजाबियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

बता दें कि इस मामले में विदेश से लौटी सुखविंदर कौर के पति बूटा सिंह उन्हें लेने के लिए दिल्ली गए थे। इसी दौरान रास्ते में उन पर हमला कर दिया गया। इस घटना के दौरान ड्राइवर की सतर्कता से बड़ी जनहानि होने से बच गई। गौरतलब है कि इस घटना के दौरान एन.आर.आई परिवार को बचाने वाले ड्राइवर को पंजाब के प्रवासी भारतीय मामलों के मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने पंजाब सरकार की ओर से 1 लाख रुपये का इनाम और वीरता पुरस्कार देने की भी घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *