लाडोवाल टोल प्लाजा को लेकर किसानों ने फिर दी चेतावनी

लुधियाना: लाडोवाल टोल प्लाजा की धक्के शाही के खिलाफ  किसानों द्वारा आंदोलन जारी रखने की चेतावनी जारी की गई है। दरअसल, भाकियू दोआबा के पंजाब प्रधान मनजीत सिंह राय और भारतीय किसान मजदूर यूनियन पंजाब के प्रधान दिलबाग सिंह गिल व इंद्र वीर कादिया ने कहा कि नैशनल हाईवे पर स्थित देश का सबसे महंगा लाडोवाल टोल प्लाजा की धक्के शाही के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन के संगठन अगस्त को नूरपुर बेट में एक विशाल मीटिंग करने जा रहा है।

 

उन्होंने कहा कि नैशनल हाईवे अथॉरिटी ने किसान संगठनों की किसी भी मांग को पूरा करने के बिना टोल प्लाजा को शुरू करवा तो लिया है परंतु जब तक नैशनल हाईवे अथॉरिटी किसान संगठनों की मांगों को मंजूर नहीं कर लेती तब तक किसान संगठन अपना आंदोलन जारी रखेंगे। मनजीत राय और दिलबाग गिल ने बताया कि लाडोवाल टोल प्लाजा देश का सबसे महंगा टोल प्लाजा है जहां पर लोगों से लूट की जा रही है इस टोल प्लाजा पर टोल प्रशासन द्वारा भी लोगों और किसानों के साथ धक्के शाही करते हुए गलत भाषा का प्रयोग किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जो किसान मोर्चे के लिए टोल प्लाजा से निकल रहे हैं उनको टोल प्लाजा के अधिकारी तंग परेशान करते हुए उनसे टोल वसूला जा रहा है उन्होंने बताया कि पहले सभी टोल प्लाजा पर किसान यूनियन संगठन के कार्ड देख कर वहां को निकाल दिया जाता था। उन्होंने बताया कि 10 अगस्त को भाकियू के सभी संगठन नूरपुर बेट में गुरुद्वारा साहिब में 11 बजे मीटिंग करेंगे इसके बाद आगे की रणनीति  का ऐलान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जब तक नैशनल हाईवे अथॉरिटी टोल रेट में की गई बढ़ोतरी का कोई हल नहीं कर लेती तब तक किस संगठन अपना संघर्ष ऐसे ही जारी रखेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *