आंध्र प्रदेश में सीमेंट फैक्ट्री में विस्फोट, 15 मजदूर घायल

आंध्र प्रदेश के एनटीआर जिले में स्थित एक सीमेंट फैक्ट्री में विस्फोट हो गया। इस हादसे में 15 लोगों के घायल हो गए। घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहाँ उनका इलाज चल रहा है। हालांकि विस्फोट के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। जिला प्रशासन ने घटना की जांच के लिए एक टीम का गठन कर दिया है। विस्फोट के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। प्रारंभिक जांच में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि विस्फोट फैक्ट्री में काम कर रहे मशीनरी में खराबी के कारण हुआ होगा।

नंदीगामा के सहायक पुलिस आयुक्त बी रवि किरण ने बताया कि जब मजदूर दूसरी मंजिल पर थे, तो एनटीआर जिले के जग्गैयापेटा मंडल में बुडावाड़ा अल्ट्रा टेक सीमेंट फैक्ट्री में तीसरी मंजिल से सीमेंट निर्माण में इस्तेमाल होने वाली कुछ बेहद गर्म सामग्री उन पर गिर गई। किरण ने पी कहा, “कोई विस्फोट नहीं हुआ, लेकिन बड़ी मात्रा में सामग्री तीसरी मंजिल से दूसरी मंजिल पर गिर गई। इस गर्म सामग्री की वजह से कई लोग झुलस गए।”

एसीपी के मुताबिक, दुर्घटना सुबह करीब 11.30 बजे हुई और घायलों में स्थानीय और उत्तर भारतीय शामिल हैं। इस बीच, कुछ मजदूर सीमेंट फैक्ट्री के दफ्तर में घुस गए और खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए तथा तोड़फोड़ की, जिसके बाद पुलिस को मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में लाना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *