कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़:2-3 आतंकियों के छिपे होने की आशंका; पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के 6 सहयोगी गिरफ्तार

कश्मीर में कुलगाम के आदिगाम देवसर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। कश्मीर जोन पुलिस ने शनिवार को X पर पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी है। मौके पर पुलिस और सेना तैनात हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका है।

दूसरी तरफ, पुलवामा के अवंतीपोरा में पुलिस ने शुक्रवार को टेरर मॉड्यूल का खुलासा किया। पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार कियाI पुलिस को इनके पास से 5 IED, 30 डेटोनेटर, IED की 17 बैटरी, 2 पिस्टल, 3 मैगजीन, 25 राउंड, 4 हैंड ग्रेनेड और 20 हजार कैश बरामद हुआ है।

पुलिस ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकी ऐसे युवाओं की तलाश कर रहा है, जिन्हें आतंकी संगठन में शामिल किया जा सके। युवाओं का ब्रेन वॉश कर टेररिस्ट एक्टिवटी के लिए हथियार और गोला-बारूद दिए जा सके। युवाओं के जरिए आतंकी हमलों को अंजाम देने की साजिश थी।

पुलिस के मुताबिक, पाकिस्तान के आतंकी हैंडलर ने इन युवाओं की मदद से IED लगाने के लिए कुछ जगहों को सिलेक्ट भी कर लिया था। हैंडलर और IED बनाने के लिए उन युवाओं को पैसे भी दिए थे, जिससे वे इसके लिए सामान ला सकें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *