ब्रिटेन के गुरुद्वारे में श्रद्धालुओं पर कृपाण से हमला:2 पंजाबी युवतियां घायल

ब्रिटेन के ग्रेवसेंड के एक गुरुद्वारे में हेट क्राइम का मामला सामने आया। यहां 17 साल के नाबालिग ने श्रद्धालुओं पर कृपाण से हमला कर दिया। इसमें 2 पंजाबी युवतियां घायल हुई हैं। उन्हें हाथ-बाजू पर चोटें आई हैं।

पुलिस ने श्रद्धालुओं की मदद से आरोपी को पकड़ लिया है।  फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। आरोपी किशोर ब्रिटिश नागरिक ही है।घटना ग्रेवसेंड स्थित गुरु नानक दरबार गुरुद्वारा में गुरुवार शाम (ब्रिटेन के समयानुसार) सामने आई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक श्रद्धालु गुरुद्वारा परिसर में माथा टेक रहे थे। इस दौरान आरोपी किशोर सिख श्रद्धालु बनकर गुरुद्वारा परिसर में घुसा।उसने माथा टेकते समय वहीं रखी कृपाण उठा ली। कृपाण लेकर वह श्रद्धालुओं की ओर बढ़ा और उन पर हमला करना शुरू कर दिया।

इस घटना में दो पंजाबी युवतियां घायल हो गई। एक युवती के हाथ पर चोट आई, जबकि दूसरी की बाजू और हाथ से खून बह रहा था। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।  घटना के बाद गुरुद्वारा परिसर में मौजूद श्रद्धालुओं की भीड़ किशोर को रोकने के लिए आगे बढ़ी। गुरुद्वारा परिसर के बाहर खड़ी पुलिस भी तुरंत हरकत में आई और किशोर को काबू किया। इस दौरान उसने इलेक्ट्रिक शॉक भी दिया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *