बिस्तर और अलमारी में छुपा रख्खे थे करोड़े के हीरे, ईडी ने सारे ढुंढ निकाले

 

उत्तर प्रदेश के पूर्व आईएएस अधिकारी और नोएडा अथॉरिटी के पूर्व सीईओ और चेयरमैन सरदार महिंदर सिंह के खिलाफ ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल उनके चंडीगढ़ स्थित आलीशान आवास समेत दिल्ली,  नोएडा,  मेरठ और गोवा में कई जगहों पर छापेमारी की गई। इस छापेमारी में करोड़ों की नकदी,  हीरे-जवाहरात,  सोने के आभूषण और संदिग्ध दस्तावेज बरामद हुए हैं।

आपको बता दें कि मंगलवार को ईडी की टीम ने मेरठ में शारदा एक्सपोर्ट ग्रुप के मालिक जीतेंद्र गुप्ता के प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की थी, जांच बुधवार तक पूरी हो गई, जिसके बाद महिंदर सिंह के घर समेत अन्य ठिकानों पर छापेमारी की गई। ईडी की टीम ने मेरठ स्थित शारदा एक्सपोर्ट्स के मालिक, उनके सहयोगियों और मेरठ, दिल्ली, चंडीगढ़ और गोवा में उनकी योजनाओं में मदद करने वाले लोगों के परिसरों पर भी छापेमारी की।

ईडी सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान मिले कई दस्तावेजों से अहम जानकारी मिली है, जिसके बाद ही ईडी की दो टीमों ने 2011 में नोएडा के सीईओ और चेयरमैन महिंदर सिंह के चंडीगढ़ स्थित घर पर छापेमारी की थी। जहां से बुधवार को करोड़ों रुपये की संपत्ति बरामद की गई।

बताया जा रहा है कि महिंदर सिंह के घर से 7 करोड़ रुपये के हीरे और 1 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई है। इसके सिवा मेरठ में शारदा एक्सपोर्ट के मालिक के घर पर छापेमारी में 5 करोड़ रुपये से ज्यादा के हीरे और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। कहा जाता है कि महिंदर सिंह के बिस्तर और अलमारी के अंदर भी हीरे पाए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *